खास खबर

Thursday, May 2 2024

चीन ही नहीं अब जापान में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के मामले बढ़ने लगे हैं, एक दिन में मिले 2 लाख से ज्यादा केस

Estimated read time 1 min read

कोरोना के चलते चीन से भी बदतर हुआ जापान का हाल, जापान में प्रतिदिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है और एकदिवसीय कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 2 लाख से ज्यादा हो गया है।

चीन में कोरोना के मामलों में तेज बढ़ोतरी के चलते अब विश्वभर के लोग सचेत होने लगे हैं। इसके चलते भारत में भी केंद्र एवं राज्य सरकारों ने ऐहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इस बीच चीन के साथ जापान में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। जापान में प्रतिदिन कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है और एकदिवसीय कोरोना केस 2 लाख से ज्यादा हो गए हैं।

दो लाख से ज्यादा आए कोरोना के नए मामले

जापान में बुधवार को 201,106 नए कोरोनोवायरस मामले सामने आए हैं। मंगलवार की तुलना में यह आंकड़ा 15,412 केस ज्यादा रहा। अकेले टोक्यो में 21,186 नए मामले दर्ज किए गए। स्वास्थ्य अधिकारियों की माने तो टोक्यो में गंभीर लक्षणों के साथ अस्पताल में भर्ती संक्रमित लोगों की संख्या मंगलवार से सात बढ़कर 44 रही। वहीं राष्ट्रव्यापी आंकड़ा 530 पर पहुंच गया है और देशभर में रिपोर्ट किए गए कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की संख्या 296 पर पहुंच गई है।

jagran

पर्यटकों की संख्या में इजाफे को माना जा रहा वजह

जापान में कोरोना के मामलों में इजाफा होने का कारण पर्यटकों की संख्या में इजाफे को बताया जा रहा है। जापान में पर्यटकों की संख्या बीते महीने लगभग 10 लाख तक पहुंच गई, जो की कोरोना प्रतिबंध हटाने के बाद से पहली बार इतनी देखने को मिली। बता दें कि यह आंकड़ा अक्टूबर के आंकड़े से लगभग दोगुना है।

चीन के बाद अब दुनिया के दूसरे देशों में भी कोरोना के केस तेजी से बढ़ने लगे हैं। बीते 24 घंटे में दुनियाभर में 5.37 लाख मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना से 1396 लोगों की जान भी गई है। जापान के बाद अमेरिका में कोरोना के सबसे ज्यादा 50 हजार मामले सामने आए हैं।

jagran

चीन में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामले

चीन में कोरोना के मामले अब रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। कोरोना के मामलों में जबरदस्त बढ़ोतरी के चलते यहां के सारे अस्पताल मरीजों से पूरी तरह भर गए हैं और स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं। बीते दिनों चीन में कोरोना के 3 हजार से भी ज्यादा मामले मिले हैं।

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

अच्छी शिक्षा, सस्ती शिक्षा एवं सबको शिक्षा” देना ही मप्र सरकार का लक्ष्य : परमार

‘तुम्हारा मजाक बनाया गया…’, अभिषेक को बेस्ट एक्टर चुने जाने पर भावुक हुए बिग बी

You May Also Like: