BIG BREAKING : भूकंप के झटके से कांपा बस्तर,, घबराए लोग घर से बाहर भागे..पढ़िए पूरी खबर..

Estimated read time 1 min read

Today36garh

2.6 नापी गई तीव्रता, जगदलपुर से करीब दो किमी दूर था भूकंप का केंद्र

जगदलपुर : जगदलपुर में बुधवार रात करीब आठ बजे के आसपास करीब दो सेकंड तक भूकंप जैसे झटके महसूस किए गए। शहर के पूर्वी क्षेत्र सहित ग्रामीण इलाके भूकंप का केंद्र थरागुडा-लालबाग रहा । आड़ावाल, सेमरा में करीब 7.45 बजे जोरदार धमाके की आवाज आई और जमीन हिली। जहां तीन से चार सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से खबर तेजी से फैली। लोग डर से अपने घरों से बाहर निकल आए। शहर के निकटवर्ती ग्राम बिलोरी व आडावल में भी भूकंप के झटके से लोग दहशत में आ गए। कुम्हारपारा में नाली के किनारे खड़ी एक कार भी नाली में जा घुसी। रात 10 बजे के आसपास मौसम विभाग ने रिक्टर स्केल पर 2.6 की क्षमता वाले भूकंप के आने की पुष्टि कर दी। भूकंप का केंद्र जमीन के करीब पांच किमी अंदर था।

लोग डरकर घरों से बाहर निकले

फिलहाल रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता स्पष्ट नहीं हो पाई है. लोगों ने बताया कि तेज धमाके की आवाज सुनकर कुछ विस्फोट होने जैसा लगा। लोगों ने घरों के बाहर आकर देखा तो सभी बाहर निकलकर भाग रहे थे। ऐसा महसूस हुआ जैसे इमारत हिल रही हो. रात साढ़े नौ बजे तक लोग घरों से बाहर सड़क पर निकले हुए थे। लोगों को दोबारा झटके आने का डर था।

आज तेलंगाना और जम्मू-कश्मीर में भी आया था भूकंप

बता दें कि भूकंप के झटके जिस क्षेत्र में आए थे उससे नगरनार स्टील प्लांट 13 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। भूकंप की खबर के बाद प्लांंट में भी अलर्ट जारी किया गया। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को दिन में दोपहर 1 बजकर 25 मिनट पर तेलंगाना के हैदराबाद से 25 किलोमीटर दूर संग रेड्डी में भूकंप आया था। जिसका केंद्र जमीन से पांच मीटर की गहराई पर था। दूसरा भूकंप कुछ देर बाद डोडा (जम्मू-कश्मीर) में आया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours