CG, RAJASTHAN, MP : मुख्यमंत्रियों की घोषणा में अभी और वक़्त,रविवार को हो सकती है घोषणा, राज्यों में पर्यवेक्षक भेजे जाएंगे… छत्तीसगढ़ में पर्यवेक्षक कौन देखें…

Estimated read time 1 min read

रायपुर : मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बनिस्बत राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर स्थिति असामान्य है। जिसे लेकर शीर्ष नेतृत्व की बैठकें लगातार जारी है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री के नामों की घोषणा को लेकर कांग्रेस बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना की भूमिका में है। बीते गुरुवार को भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने आखिरकार तय किया कि तीनों राज्यों के लिए  तय पर्यवेक्षक की रिपोर्ट के आधार पर रविवार को मुख्यमंत्री के नामों की घोषणा की जाएगी ।

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री चुनने के लिए बीजेपी ने पर्यवेक्षकों का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को छत्तीसगढ़ के लिए बीजेपी ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है।

बताया जा रहा है कि तीनों ऑब्जर्वर शनिवार तक रायपुर पहुंचेंगे। इसके बाद प्रदेश प्रभारी ओम माथुर और नितिन नबीन के साथ तीनों पर्यवेक्षक विधायकों से रायशुमारी करेंगे। शनिवार या रविवार को विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम का ऐलान भी किया जा सकता है।

दिल्ली में कल दिनभर नेताओं की बैठक होती रही है। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने जेपी नड्डा से मुलाकात की। नड्डा के निवास पर काफी देर तक दोनों के बीच चर्चा हुई। रेणुका सिंह ने भरतपुर-सोनहत सीट से विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की हैं। मुख्यमंत्री पद की रेस में उनका नाम भी चल रहा है।

प्रदेश के राज्यपाल हरिचंदन ने छठी विधानसभा गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही पांचवी विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो गया। इसके साथ ही 2018 में निर्वाचित विधायकों की विधायकी भी खत्म हो गई है। हारे हुए विधायक अब पूर्व की श्रेणी में आ गए हैं। ऐसे में विधानसभा सचिवालय ने उन्हें बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours