खास खबर

Friday, May 3 2024

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के सिर्फ 157 नए मामले सामने आए हैं। एक्टिव केस घटकर अब 3,421 हो गए हैं।

Estimated read time 1 min read

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर चार यात्री मिले कोरोना संक्रमित, किए गए क्वारंटाइन

नई दिल्ली (IMNB).  देश में कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारियां तेज की जा रही है। आज देश के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल की जा रही है। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल का दौरा किया। मांडविया ने यहां तैयारियों का जायजा भी लिया।

  1. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तैयारियों का जायजा लिया।
  2. देश के सभी अस्पतालों में कोरोना की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल की जा रही है।

चीन, जापान समेत कई देशों में कोरोनी संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग रहा है। अन्य देशों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर भारत सरकार भी चौकस है। केंद्र सरकार कोरोना की स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। इसी बीच, देशभर में आज सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल की जा रही है। अस्पतालों में कोविड की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल हो रही है। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लोगों से मास्क पहनने और कोविड-19 से संबंधित गाइडलाइंस का पालन और सतर्क रहने का आग्रह किया है। मांडविया ने टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड गाइडलाइंस की नीति का पालन करने और संवेदनशील लोगों को सर्तकता डोज देने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि हम निरंतर सामूहिक प्रयासों से ही संक्रमण से पार पा सकते हैं।

  • कर्नाटक: कलबुर्गी एयरपोर्ट पर मास्क अनिवार्य

    कर्नाटक के कलबुर्गी एयरपोर्ट पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। एयरपोर्ट के निदेशक ने कहा कि एयरपोर्ट में किसी को भी बिना मास्क पहने प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

     

    बेंगलुरु एयरपोर्ट पर मिले चार Covid पॉजिटिव

    कर्नाटक के बेंगलुरु में केंपेगौड़ा एयरपोर्ट पर चार यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चारों संक्रमितों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

    जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक दिल्ली एयरपोर्ट पर स्कूली शिक्षकों को कोविड ड्यूटी पर तैनात करने के अपने आदेश को वापस ले लिया है। प्राधिकरण का कहना है कि जरूरत पड़ने पर हवाई अड्डे पर सिविल डिफेंस स्टाफ की तैनाती की जाएगी।

              

    स्वास्थ्य मंत्री ने किया निरीक्षण

     

    तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम ने चेन्नई के राजीव गांधी अस्पताल में कोविड मॉक ड्रिल का जायजा लिया।
    /

     

    यूपी के डिप्टी सीएम ने लिया जायजा

    यूपी की राजधानी बलरामपुर के अस्पताल में कोविड-19 पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इस मौके पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जायजा लिया।

     

    हमें पूरी निगरानी रखने और सभी लॉजिस्टिक्स तैयार रखने की जरूरतहमें पूरी निगरानी रखने और सभी लॉजिस्टिक्स तैयार रखने की जरूरत

    देशभर में कोरोना के तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल किया जा रहा है। इस मौके पर ओडिशा के स्वास्थ्य  निदेशक बीके महापात्रा ने कहा- हम कितने तैयार हैं, यह देखने के लिए आज मॉक ड्रिल की जा रही है। हमें पूरी निगरानी रखने और सभी लॉजिस्टिक्स तैयार रखने की जरूरत है। हमारे राज्य में ऑक्सीजन की अधिकता है। यदि कोई कमी पाई जाती है (मॉक ड्रिल के दौरान), तो उसे दूर किया जाएगा।

    दिल्ली सरकार ने कोविड आपात स्थिति से निपटने के लिए 104 करोड़ के बजट को दी मंजूरी

    दिल्ली सरकार ने किसी भी कोविड आपात स्थिति से निपटने की तैयारी के तहत अस्पतालों को सामान्य दवाएं खरीदने के लिए 104 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी ह

    जम्मू के गांधी नगर में मॉक ड्रिल जारी

    जम्मू के गांधी नगर में स्थित एक अस्पताल में मॉक ड्रिल की जा रही है।
    /

    Covid केस बढ़े, तो तैयार हम: मनसुख मांडविया

    मनसुख मांडविया ने कहा कि आज देशभर के कई अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन हुआ है, मैंने कोविड वार्ड निरीक्षण किया, जैसी व्यवस्था यहां है वैसी ही व्यवस्था बाकी के अस्पताल की है। आने वाले दिनों में कोरोना केस अगर बढ़े तो उसके लिए हम पूरी तरह से तैयार होने चाहिए।

    PM Modi ने सावधान रहने को कहा: स्वास्थ्य मंत्री

    स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि देश में कोरोना के मामलों में उछाल नहीं है, लेकिन पीएम मोदी ने सावधान रहने को कहा है। सरकार भी तैयारी कर रही है। आज देश के सभी कोविड अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है ताकि लोगों को उचित इलाज मिल सके।

     

    देश में 220.06 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी Corona Vaccine

    देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 220.06 करोड़ से ज्यादा खुराक लग चुकी है। बीते 24 घंटे में 97,622 लोगों को वैक्सीन दी गई है।

     

     जापान में चीनी यात्रियों के लिए सख्ती

    जापान में भी Covid-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब जापान में चीन से आने वाले यात्रियों को कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

     

    दक्षिण कोरिया में खुदकुशी के मामले बढ़े

    Coronavirus के बीच दक्षिण कोरिया में साल 2021 में युवाओं के खुदकुशी के मामलों में इजाफा हुआ है। कोरोना सबसे ज्यादा मामलों में खुदकुशी का कारण रहा।

     

    देशभर के अस्पतालों में आज Mock Drill

    कोरोना को लेकर देश के सभी अस्पतालों में आपातकालीन तैयारियों का जायजा लेने के मकसद से आज मॉक ड्रिल की जाएगी। मॉक ड्रिल सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में होगी।

     

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

अनुराग सिंह ठाकुर ने भोपाल के साई एनसीओई का दौरा किया, एमपी हॉल में एथलीटों से बातचीत की

रायपुर प्रार्थना भवन में क्रिसमस उत्सव का आयोजन किया गया जिसमें यीशु मसीह के जन्म और शांति का संदेश दिया गया

You May Also Like: