ऑक्सीजन प्लांट्स रहें ऑपरेशनल, इमरजेंसी केसेज के भी डिलीवरी की होनी चाहिए व्यवस्था-कलेक्टर रानू साहू

Estimated read time 0 min read

मातृ एवं शिशु चिकित्सालय के औचक निरीक्षण में पहुंची कलेक्टर श्रीमती रानू साहू


रायगढ़, 26 दिसम्बर 2022/ कलेक्टर श्रीमती रानू साहू आज मातृ एवं शिशु चिकित्सालय के औचक निरीक्षण में पहुंची। यहां उन्होंने अस्पताल के साथ ही इंस्टाल किए ऑक्सीजन प्लांट्स का निरीक्षण किया। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा भी उपस्थित रहे।     कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर प्लांट के संचालन के बारे में जानकारी ली। बायो मेडिकल इंजीनियर श्री सिंह ने बताया कि अस्पताल में 1000 एलपीएम का प्लांट रनिंग कंडीशन में है। अभी अस्पताल में इसी प्लांट से ही सप्लाई हो रहा है। इसके साथ ही मेनिफोल्ड से सिलेंडर्स द्वारा सप्लाई की सुविधा भी है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने अन्य स्थानों पर ऑक्सीजन प्लांट्स की जानकारी ली। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने जिले के सारे प्लांट्स का मेंटेनेंस कर सभी को ऑपरेशनल रखने के निर्देश दिए। उन्होंने इसकी रिपोर्ट तैयार कर प्रस्तुत करने के लिए भी निर्देशित किया।
कलेक्टर श्रीमती साहू ने मातृ शिशु चिकित्सालय के विभिन्न फ्लोर्स पर बने वार्डों का निरीक्षण किया। उन्होंने ऑपरेशन थिएटर, एसएनसीयू वार्ड, फीमेल वार्ड का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने प्रतिदिन की ओपीडी और डिलीवरी के साथ ही उपलब्ध सुविधाओं के बारे में अस्पताल प्रबंधन से जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने वाड्र्स में भर्ती महिलाओं से बात कर अस्पताल की सुविधाओं के बारे में फीडबैक भी लिया। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने कहा कि अस्पताल में दिन के साथ ही रात में भी डिलीवरी की सुविधा मिलनी चाहिए। प्लांड केसेज के अलावा इमरजेंसी केसेज के लिए भी पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने अस्पताल में मरम्मत योग्य कार्यों की सूची बना कर जल्द काम पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में महिलाओं और बच्चों को उपचार की पूरी सुविधा मिलनी चाहिए।
इस दौरान एसडीएम रायगढ़ श्री गगन शर्मा, नायब तहसीलदार श्री प्रकाश पटेल, बायोमेडिकल इंजीनियर श्री नितिराज सिंह सहित मातृ शिशु चिकित्सालय का स्टाफ  उपस्थित रहे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours