बेमेतरा जिले में 17 दिसंबर को मनाया जाएगा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस

Estimated read time 1 min read

कलेक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक
बेमेतरा 14 दिसम्बर 2022-मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार के 04 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर 17 दिसंबर को शासन द्वारा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर बेमेतरा श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज बुधवार को सवेरे अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में गौरव दिवस के सफल आयोजन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। ज्ञात हो कि उक्त दिवस को जिले के सभी गौठानों, सहकारी सोसायटी परिसरों, धान खरीदी केंद्रों, जिले में संचालित हाट-बाजारों, नगरीय क्षेत्रों के वार्डों में कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल राज्य की जनता के नाम संदेश भी देंगे।
कलेक्टर ने कहा कि जिले के सभी गौठानों में 17 दिसंबर 2022 को सुबह 11 बजे किसानों, गौठान समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों, पशुपालकों, भूमिहीन मजदूरों, जनप्रतिनिधियों, स्थानीय निकायों के सदस्यों, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों सहित स्थानीय निवासियों को आमंत्रित किया जाएगा एवं शासन द्वारा विगत 04 वर्षों में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हासिल की गई उपलब्धियों की जानकारी दी जाएगी।
राज्य शासन के निर्देशानुसार दोपहर 3 बजे प्राथमिक सहकारी सोसायटी परिसर, धान खरीदी केन्द्रों पर किसानों को आमंत्रित करके शासन की कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं जैसे कि ब्याज मुक्त ऋण योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना इत्यादि की जानकारी उन्हें दी जाएगी। जिले में संचालित हाट बाजार स्थलों में भी लोगों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारियां दी जाएंगी। नगरीय क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर सुबह 11 बजे से कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इनमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों और वार्ड के निवासियों को आमंत्रित करते हुए शासन की 4 वर्षों की उपलब्धियों से उन्हें अवगत कराया जाएगा। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती लीना कमलेश मण्डावी, अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेमेतरा सुश्री सुरुचि सिंह, बेरला युगल किशोर उर्वशा, साजा धनराज मरकाम, नवागढ़ प्रवीण तिवारी सहित सभी जनपद पंचायत के सीईओ, नगर पालिका/नगर पंचायत सीएमओ, नोडल अधिकारी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक, उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं, उप संचालक कृषि, वन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours