210 बकायेदारों ने किया 25 लाख 89 हजार रुपए का भुगतान

Estimated read time 1 min read

बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 376 उपभोक्ताओं की कटी बिजली
बेमेतरा 26 नवंबर 2022-छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र में बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए बकाया वसूली अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में दुर्ग विद्युत क्षेत्र के अंतर्गत विभागीय संभाग बेमेतरा एवं साजा में मॉस डिस्कनेक्शन अभियान के दौरान एक ही दिन में 210 बकायेदार उपभोक्ताओं से 25 लाख 89 हजार रुपए की वसूली की गई। समझाइश के बाद भी बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 376 बकायेदारों की बिजली लाइन काट दी गई।
उल्लेखनीय है कि 24 नवंबर 2022 को विभागीय संभाग बेमेतरा एवं साजा में विद्युत विच्छेदन एवं बकाया वसूली के लिए 22 सहायक अभियंताओं की टीम गठित कर विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान में संबंधित क्षेत्र के कनिष्ठ अभियंता एवं लाइन स्टाफ भी शामिल हुए। इस अभियान के दौरान बेमेतरा संभाग के अंतर्गत नवागढ़ सबडिविजन के 59 बकायेदार उपभोक्ताओं की बिजली लाइन काटी गई एवं 32 बकायेदारों से 02 लाख 69 हजार रुपए की वसूली की गई। इसी तरह दाढ़ी सबडिविजन के 29 बकायेदारों से 02 लाख 67 हजार रुपए की वसूली की गई एवं बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले 70 बकायेदारों की लाइन काटी गई। बेमेतरा सबडिविजन के अंतर्गत 92 उपभोक्ताओं की लाइन काटी गई एवं 50 बकायेदारों से 08 लाख 07 हजार रुपए की वसूली की गई। विभागीय संभाग साजा के अंतर्गत सब डिवीजन देवकर के 29 उपभोक्ताओं की लाइन काटी गई एवं 20 उपभोक्ताओं से 02 लाख 41 हजार रुपए की वसूली की गई। साजा सब डिवीजन के 42 बकायेदारों से 05 लाख 19 हजार रुपए की वसूली की गई एवं 23 बकायेदार उपभोक्ताओं की लाइन काटी गई। इसी तरह बेरला सब डिवीजन के अंतर्गत 103 बकायेदारों की लाइन काटी गई एवं 37 बकायेदारों से 04 लाख 23 हजार रुपए की वसूली की गई।
अधीक्षण अभियंता श्री ए.के.गौराहा ने बताया कि विद्युत कंपनी द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं पर की जा रही कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में गैर घरेलू एवं औद्योगिक कनेक्शनों के बकायेदारों के साथ ही घरेलू श्रेणी के बकायेदारों पर कनेक्शन काटने एवं बकाया वसूली की कार्रवाई की जा रही है। श्री गौराहा ने बताया कि बिजली बिल देयकों के भुगतान में विलंब होने पर उपभोक्ताओं को बार-बार ध्यान आकृष्ट कराया जा रहा है, जिससे वे देयक समय पर जमा कर देवें। मैदानी अधिकारी एवं उनकी टीम बकायेदार उपभोक्ताओं के पास स्वयं पहुंचकर उनसे बिजली बिल जमा करने का अनुरोध कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता श्री एम.जामुलकर ने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि समय पर बिजली बिल का भुगतान करें एवं अप्रिय विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही से बचें तथा नियत समय पर बिजली बिल जमा कर शासन द्वारा बिजली बिल में दी जा रही छूट का भी लाभ उठावें।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours