CG विधानसभा चुनाव :वोटिंग के पहले IED ब्लास्ट. BSF जवान और मतदान दल के दो लोग प्रेशर बम की चपेट में आए

Estimated read time 1 min read

Today36garh

कांकेर जिले में बीएसएफ का जवान व दो मतदान दल कर्मचारी घायल

रायपुर/कांकेर  छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सोमवार को वोटिंग के पहले नक्सलियों की ओर से लगाये गये प्रेशर बम की चपेट में आने से मतदान कराने वाले दल के दो सदस्यों और एक बीएसएफ जवान घायल हो गये।जबकि दो मतदानकर्मियों को भी हल्की चोट लगी।

मतदान केंद्र के 2 किमी पहले बम लगा रखा था

मतदान केंद्र से दो किलोमीटर पहले नक्सलियों ने पाइप बम लगा रखा था। मतदान दल के बम के पास आते ही घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने आईईडी को ब्लास्ट कर दिया। इसकी चपेट में आने से बीएसएफ जवान देवेंद्र सिंह के दोनों पैर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। साथ में चल रहे मतदानदल के दो सदस्यों शामसिंह नेताम व देवेंद्र सिंह को भी हल्की चोट लगी है। जवान की गंभीर हालत को देखते हुए रायपुर रिफर किया गया है, जबकि दोनों मतदान कर्मियों का पखांजूर सिविल अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। विस्फोट के बाद जवानों ने घटना स्थल से टार्च व वायर जप्त किया है।

कर्मचारियों में दहशत

इस घटना से अंदरूनी क्षेत्रों में मतदान कराने गये कर्मचारियों में दहशत देखी जा रही है। नक्सली महिने भर से लगातार चुनाव बहिष्कार की धमकी दे रहे हैं। जिले के अधिकतर मतदान केंद्रों में मतदान दल सुरक्षित पहुंच गये हैं। कल मंगलवार सुबह 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक मतदान होना है। चार दिन पूर्व ही छोटेबेठिया थानाक्षेत्र के गांव में नक्सलियों ने मुखबीरी के संदेह में तीन ग्रामीणों की हत्या की थी।

दुर्गम रास्ते से पैदल जाते हैं कर्मी

पहले चरण के मतदान के लिए मुख्यालयों से मतदान कर्मियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना किया गया था। अति संवेदनशील क्षेत्र होने के कारण छोटेबेठिया से रेगांवही तक करीब 15 किमी की दूरी तक पैदल ही मतदान कर्मी जा रहे थे। बता दें कि छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव में सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा। सात नवंबर मंगलवार को राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के 12 विधानसभा क्षेत्रों समेत 20 विधानसभा क्षेत्र में मतदान होगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours