बहुप्रतीक्षित कुएं मारी सड़क मार्ग पर विभाग की नियंत्रण में गिट्टी मार्ग पर W.B.M. की गिट्टी सड़क के किनारे मिटटी डालकर सोल्डर बनाने के साथ रोलर कार्य प्रारंभ हुआ व विभाग द्वारा वर्षा मौसम व भानुप्रतापपुर उप चुनाव के चलते कार्य रोका था।

Estimated read time 1 min read

कुएं मारी के क्षेत्र वासियों ने कलेक्टर के नाम पर एसडीएम केशकाल को गत माह में सड़क मार्ग पर गिट्टी डालने पर ग्रामीण जनों के आवागमन पर परेशानियो को कलेक्टर जिला कोण्डागांव के नाम ज्ञापन सौपा गया था।
केशकाल – जिला कोण्डागांव अन्तर्गत अंतिम  विकासखण्ड केशकाल के बटराली से लेकर पहुँच विहिन पहाड़ी वनांचल कुएं मारी के मुख्य सड़क मार्ग को पक्की सड़क मार्ग बनाने का स्वीकृती को दुर्ग छ.ग. के एक ठेकेदार को दिया गया था। इसी सड़क मार्ग पर ठेकेदार द्वारा कुएं से लेकर बटराली तक मार्ग पर सड़क निर्माण कार्य की शुरूआत करते हुए गिट्टी बिछाया था बिछाया गये गिट्टी पर रोलर चलाये बगैर सड़क निर्माण कार्य को लेकर भारी आक्रोश मारी क्षेत्र के लोगों ने एसडीएम केशकाल को कलेक्टर के नाम से ज्ञापन सौंपा गया था। जिस पर एसडीएम केशकाल द्वारा संबंधित अधिकारी एवं ठेकेदार को अपने कार्यालय में बुलाकर रूका हुआ सड़क मार्ग कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिया गया था। एसडीएम के निर्देश मिलने के उपरान्त भारी वर्षा होने के चलते तथा भानुप्रतापपुर उपचुनाव को देखते हुए निर्माण कार्यो पर कुछ दिन के लिए रोक लगा था। किन्तु विभागीय अधिकारी एवं ठेकेदार द्वारा दिनांक 09/12/2022 से पुलिस केम्प कुएं से बिछाये हुए गिट्टी पर W.B.M. के तहत सड़क के दोनो किनारे मिट्टी सोल्डर के तहत पानी डाकलकर रोलर चलाने की जानकारी विभागीय सूत्रों से मिला है। कुएं मार्ग पर रूका हुआ निर्माण कार्य शुरू होने पर कुएं क्षेत्र के क्षेत्रवासियों द्वारा खुशी जहिर करते हुए जिला कलेक्टर एवं श्री शंकर लाल सिन्हा एसडीएम केशकाल तथा निर्माण ऐजेन्सी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अभार व्यक्त किया।
सलग्न फोटो – कुएं मारी कच्ची सडक को पक्की सड़क बनाने का कार्य प्रारंभ ।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours