शिवम ने बिखेरी चमक, मेरठवासियों ने बांटी मिठाई

0
20

मेरठ। मवाना के सीना गांव निवासी शिवम मावी ने श्रीलंका के खिलाफ पहले ही टी-20 मैच में कमाल कर दिया। उनकी घातक गेंदबाजी की बदौलत मिली जीत पर मेरठ के क्रिकेट प्रेमियों ने मिठाई बांटकर खुशी जताई। पिता पंकज मावी ने बेटे शिवम के प्रदर्शन पर खुशी जताते हुए कहा मुझे बेटे पर गर्व है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में शामिल होने का जो सपना देखा था वह पूरा हो गया है।

श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए पहले ही टी-20 मुकाबले में भारत ने मात्र दो रन से जीत दर्ज कर ली। इस जीत में मेरठ के शिवम मावी ने श्रीलंका के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 162 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निशंका को शिवम ने 1 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए धनंजय डिस्लवा को भी शिवम ने 8 रन के निजी स्कोर पर संजू सैमसन के हाथों कैच कराकर चलता किया। हसरंगा और महीश भी मेरठ शिवम मावी का शिकार हुए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखते ही शिवम ने अपनी चमक बिखेर दी है। जिससे साफ है वो लंबी रेस के घोड़े साबित होंगे। उन्होंने पहले ही टी-20 मुकाबले में 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। पिता ने कहा उनके गांव सीना में परिवार के साथ सभी ने मैच देखा। उन्होंने नोएडा में परिवार के साथ मैच का आनंद लिया। तीन टी-20 मुकाबलों में 5 जनवरी को पुणे और 7 जनवरी को राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ दो मैच खेले जाने हैं।

आईपीएल व फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया कमाल
आईपीएल व फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शिवम मावी ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने आईपीएल में 32 मैच खेलते हुए 30 विकेट झटके हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक 11 मैचों में 47 विकेट अपने नाम किए हैं। आईपीएल में 2018 से कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ जुड़े रहे, जबकि इस बार शिवम को गुजरात टाइटंस ने 6 करोड़ में खरीदा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने के बाद उनका आईपीएल में भाव सातवें आसमान पर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here