छत्तीसगढ़: अगले 24 घंटों के दौरान कई ज़िलों में भारी बारिश होने की सम्भावना

Estimated read time 1 min read

महासमुंद. छत्तीसगढ़ राज्य के अधिकांश ज़िलों में भारी भारी से अति भारी संभावना जतायी है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटो के दौरान लिए अलर्ट जारी किया है और भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. इसे कलेक्टर श्री निलेश कुमार क्षीरसागर ने महासमुंद ज़िले में संभावित भारी बारिश को देखते हुए ज़िला आपदा प्रबंधन को सतर्क रहने के निर्देश दिए है. उन्होंने 24 घंटे आपदा कंट्रोल रूम चालू रहे सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है.

केंद्रीय मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है और भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. बताया कि ओडिशा में कम दबाव का एक क्षेत्र बनने से अगले दो दिनों में मूसलाधार बारिश होने के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है. बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है जिससे कुछ राज्यों में बारिश होने की संभावना है.

एमआईडी के मुताबिक अगले 24 घंटों में जशपुर, बलरामपुर, सूरजपुर, कोरिया और सरगुजा जिलों में तेज हवाओं के साथ *भारी वर्षा* होने की संभावना है. कबीरधाम में भारी से *अति भारी वर्षा* होने की संभावना है. इसी प्रकार अगले 24 घंटों में धमतरी, दुर्ग, नारायणपुर, रायपुर, राजनांदगांव और कांकेर जिलों में भारी से *अति भारी वर्षा* होने की संभावना से इनकार नही किया है. 24 घंटों में बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, महासमुंद और रायगढ़ जिलों में कई स्थानों पर *अति भारी वर्षा* होने की संभावना व्यक्त की है. वही अगले 24 घंटों में बस्तर, बीजापुर, दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा में अधिकांश स्थानों पर *भारी बारिश* होने की संभावना है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours