जशपुर नगरपालिका सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो अंततः निलंबित : नायब तहसीलदार को मिला प्रभार

Estimated read time 1 min read

Today 36garh

जशपुरनगर: छग नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर के आदेश पर कलेक्टर रवि मित्तल द्वारा सीएमओ ज्योत्सना टोप्पो के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है।

ज्ञात हो कि गत माह कलेक्टर जशपुर द्वारा सीएमओ को नोटिस जारी किया गया था। कलेक्टर द्वारा जारी नोटिस में सीएमओ के विरुद्ध सरकारी योजनाओं के क्रियान्वन में भारी गड़बड़ी और योजनाओं के लिए शासन दारा जारी राशि में हेर फेर के आरोप लगाए गए थे ।कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने जशपुर नगरपालिका में मुख्यमंत्री घोषणा मद सहित अन्य कार्यों में करोड़ों रुपए राशि की बंदबाट करने के गंभीर मामले सामने आने पर मामले के जांच के आदेश दिए गए थे।

स्थानीय जनप्रतिनिधियों और आमजन के बीच अब यह धारणा आम हो गई है कि प्रदेश में एक मुख्य नगरपालिका अधिकारी ऐसा भी जिससे पूरे छत्तीसगढ़ मे जहां जहां जाती है वहां की जनता परेशान हो जाते है नगरपालिका के अधीनस्थ कर्मचारी परेशान हो जाते हैं और अंततः शासन को उसे सस्पेंड करना पड़ता है जिस पर शासन को ठोस निर्णय निकालकर इसे बर्खास्त करना चाहिए जशपुर में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है जहां मुख्य नगरपालिका अधिकारी सुश्री ज्योत्सना टोप्पो को छत्तीसगढ़ शासन नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग मंत्रालय ने आदेश जारी कर निलंबित कर दिया है 5 करोड़ से अधिक की भ्रष्टाचार मामले में जिसे जिला कलेक्टर ने नोटिस जारी किया था उस पर कार्यवाही नहीं होने से कांग्रेस के ही पदाधिकारियों ने 17 अप्रैल को धरना करने की चेतावनी भी दे डाली थी अंततः छत्तीसगढ़ शासन को CMO ज्योत्सना टोप्पो को सस्पेंड करना पड़ा । बहरहाल इस आदेश के बाद जशपुर की जनता में हर्ष व्याप्त है और पटाखा फोड़ कर खुशी का जनता संदेश दे रहे हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours