जल्द हो सकता है FIR :पीएचई के प्रमुख अभियंता टीजी कोसरिया पर गिर सकती है गाज, जल जीवन मिशन में गड़बड़ी से सम्बंधित डेटा गायब

Estimated read time 1 min read

Today36garh

रायपुर/रायगढ़: जल जीवन मिशन में चल रही गड़बड़ियों के बीच एक नया खुलासा हुआ है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कई महत्वपूर्ण दस्तावेज कार्यालय से गायब हैं। इनमें कंप्यूटर के डाटा समेत संविदा नियुक्ति की एक ऐसी फाइल भी शामिल है जिसकी जांच ईओडब्ल्यू में चल रही है। विभागीय स्तर चल रही जांच में इसका खुलासा हुआ है। इस मामले में विभाग के शाखा प्रभारी से शासन स्तर पर जानकारी मांगी गई है। दावा किया गया है कि मामला इतना गंभीर है कि यदि फाइल और डाटा नहीं मिले तो प्रमुख अभियंता टीजी कोसरिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। 

बताया गया है कि इस मामले में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के प्रशासन कक्ष और एमआईएस कक्ष से मूल नस्तियां और कम्प्यूटर से हटाए गए डाटा की मांग की गई थी लेकिन अभी तक उसे नही सौंपा गया है।इस मामले में जल जीवन मिशन और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग से कहा गया है कि यदि तीन दिन के भीतर जानकारी नहीं दी जाती तो जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। सूत्रों के मुताबिक लगभग नौ साल तक प्रमुख अभियंता रहे टीजी कोसरिया के पास मौजूद कई महत्वपूर्ण फाइलें मई 2020 से गायब हैं। जब उन्हें मई में विभाग से हटाया गया तब से ये फाइलें भी गायब हैं। इसी प्रकार मई 2020 से ही उनके कार्यालय स्थित कंप्यूटर से भी कई महत्वपूर्ण डाटा डिलीट कर दी गईं हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours