रायपुर की नबोनीता बैरा को मिली बिलासपुर अकादमी में जाने का अवसर

0
18
छत्तीसगढ़िया ओलंपिक ने दिए सपनो को पंख
 
पूरी हो रही खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की मुख्यमंत्री भूपेश की मंशा
 
खेल विभाग की डायरेक्टर ने किया नबोनीता को प्रोत्साहित

रायपुर 10 जनवरी 2023/ राजधानी रायपुर में राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की प्रतिस्पर्धाओं में राज्य भर के उत्कृष्ट खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखा रहे है। खेल प्रतिभा निखारने के लिए हर वर्ग के खिलाड़ियों को मौका देने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा ने बहुत से खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

ऐसी ही एक प्रतिभा है रायपुर जिले की नबोनीता बैरा जिन्होंने आज राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में 100 मी दौड़ और लंबी कूद में प्रथम स्थान हासिल किया। उनके खेल कौशल को देखकर खेल एवं युवा कल्याण विभाग की डायरेक्टर श्वेता सिन्हा श्रीवास्तव ने नवोनीता का नाम बिलासपुर अकादमी में प्रशिक्षण के लिए भेजने कहा। नवोनिता बताती है की उन्होंने पहले भी बिलासपुर अकादमी के लिए ट्रायल दिया था पर चयन नहीं हो पाया था पर छत्तीसगढ़िया ओलंपिक ने उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर दिया जिसके कारण अब वो बिलासपुर अकादमी जा पाएंगी और राज्य का नाम रौशन कर पाएंगी।

उन्होंने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के आयोजन के लिए मुख्यमंत्री श्री बघेल का धन्यवाद किया साथ ही अपने कोच श्री राधाकृष्णन पिल्लई और अपने माता-पिता का भी धन्यवाद किया और आने वाले वर्षों में भी इस आयोजन को जारी रखने का आग्रह किया जिससे राज्य के  खिलाड़ी आगे बढ़ सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here