गुणवत्ता के साथ सड़क निर्माण कार्यों में लाए तेजी-सीईओ जिला पंचायत  अबिनाश मिश्रा


सीईओ ने ली सड़कों के निर्माण के संबंध में समीक्षा बैठक

रायगढ़, 8 दिसम्बर 2022/ सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले में चल रहे सड़क निर्माण कार्य की प्रगति के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्यों में तेजी लाने एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान एडीबी द्वारा बताया गया कि भू-अर्जन में हो रही दिक्कतों के कारण सड़क निर्माण प्रभावित हुई है। सीईओ जिला पंचायत ने कहा कि भू-अर्जन की प्रक्रिया में तेजी लाए, जिससे सड़क निर्माण प्रभावित न हो। उन्होंने ठेकेदारों से कहा कि हर हफ्ते का अपने दिए गए सड़क निर्माण टारगेट को ध्यान में रखकर कार्यों में प्रगति लाए। इसके अलावा सड़क निर्माण कार्य में कहीं भी दिक्कत हो तो एसडीएम को तत्काल सूचित करें।
सीईओ श्री मिश्रा ने सभी सड़क निर्माण एजेंसीज के अधिकारियों को उनके अंतर्गत चल रहे कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के विभिन्न सड़कों में चल रहे निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा करते हुए ठेकेदारों और अधिकारियों से वर्तमान प्रगति एवं आगे किए जाने वाले कार्यों की जानकारी ली। एडीबी द्वारा बताया गया कि करूभांटा से रक्सापाली, कछार से तारापुर, पुटकापुरी से सूपा मार्ग में डब्ल्यूएमएम टॉप लेयर वर्क, जीएसबी वर्क, ड्रेन वॉल कांक्रीट, ड्रेन स्लैब कास्टिंग जैसे कार्य प्रोसेस में है। धरमजयगढ़ कापू मार्ग में सबग्रेड टॉप लेयर कार्य किया जा रहा है।
पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बताया गया कि हाटी से धरमजयगढ़ मार्ग सब ग्रेड का कार्य प्रगति पर है, पत्थलगांव से धरमजयगढ़ मार्ग में बीटी स्केपिंग एवं जीएसबी कार्य किया जा रहा है। इसी प्रकार धरमजयगढ़ से जामपाली में डीबीएम कार्य, जामपाली से घरघोड़ा मार्ग में पाइप पुलिया का कार्य, पूंजीपथरा से रायगढ़ मार्ग में 18नाला के पास नाली निर्माण एवं बंजारी से पूंजी पथरा के मध्य बीटी स्केरिफाइंग व पाइप लगाने का कार्य किया जा रहा है।
छाल से घरघोड़ा मार्ग में नाली निर्माण एवं छाल से घरघोड़ा मार्ग में एचपीसी एवं वॉल कार्य, जीएसबी, रिटर्निंग वॉल, सबग्रेड का कार्य प्रगति पर है। पीएमजीएसवाय के अधिकारियों ने बताया कि झाल खमरिया, बरमकेला-सारंगढ़ से खारवानी एवं सारंगढ़ से बरमकेला मार्ग में बीटी वर्क का कार्य प्रगतिरत है। सीईओ जिला पंचायत श्री मिश्रा ने कहा की छाल से घरघोड़ा जैसे मार्गो में जहां डामरीकरण का कार्य किया जाना है, ऐसे मार्गों को चिन्हांकित कर वहां स्टापर लगाने पुलिस विभाग को निर्देश दिए। जिससे निर्माण में किसी प्रकार की समस्या न हों। इस दौरान उन्होंने सुचारू यातायात के लिए निर्माणाधीन सड़कों में वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री संबित मिश्रा, अपर कलेक्टर श्री राजीव पांडे, ईई पीडब्ल्यूडी श्री आर.के.खांबरा सहित अन्य निर्माण विभाग के अधिकारी व ठेकेदार उपस्थित रहे।
स.क्र./31/ भूपेश फोटो.. 5

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours