सर्चिंग के दौरान दो नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद…

Estimated read time 0 min read

बीजापुर । नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियान के सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। बीजापुर डीआरजी और एसटीएफ की टीम ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए नक्सलियों में पहचान जोगा कुंजाम और गंगू कुंजाम के रूप में हुई है।
बीजापुर के मिरतुर थाना क्षेत्र के तिमेनार में नक्सलियों के हलचल की सूचना मिली थी। सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि यहां नक्सलियों का कमांडर झितरू उर्फ अशोक, भैरमगढ़ एरिया कमेटी की सचिव सुमित्रा मौजूद है। सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई तेज की और एसटीएफ डीआरजी की टीम तिमेनार के जंगल पहुंची। डीआरजी और एसटीएफ टीम ने बेचापाल, हुर्रेपाल, एंड्रीपाल, पोर्रोवाड़ा में सर्चिंग अभियान चलाया। इस कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को पकडऩे में सफलता हासिल की।
सुरक्षाबलों को नक्सलियों के पास से विस्फोटक मिला है। जिसमें 2 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, कार्डेक्स वायर, सेफ्टी फ्यूज, 6 नग जिलेटिन की छड़ें शामिल हैं। इसके अलावा नक्सली वर्दी और नक्सली साहित्य भी बरामद हुआ है। नक्सलियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने बीजापुर कोर्ट में इन्हें पेश किया। कोर्ट ने नक्सलियों को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्त में आए नक्सलियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हो सकता है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours