राज्य शासन की योजनाओं का जिलों में हो रहा है प्रभावी क्रियान्वयन – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

0
9

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने प्रदेशव्यापी भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत आज धरमजयगढ़ में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि इस वर्ष 4 मई से शुरू हुए भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान आम जनता से राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं विशेष रूप से राजीव गांधी किसान न्याय योजना, हाफ बिजली बिल योजना, हाट-बाजार क्लिनिक योजना, गोधन न्याय योजना, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल योजना के संबंध में बहुत अच्छा फीडबैक मिला है. मुझे यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि शासन की सभी योजनाओं का प्रभावी तरीके से क्रियान्वयन जिलों में हो रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान का उद्देश्य शासकीय योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन की हकीकत को जानना. साथ ही लोगों के बीच पहुंचकर उनकी स्थानीय समस्याओं को भी जानने का प्रयास हम कर रहे हैं. प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि बारिश के दिनों के लंबे अंतराल के बाद भेंट मुलाकात अभियान का सिलसिला एक सितंबर से रायगढ़ जिले से दोबारा शुरू हुआ था. रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नवापारा, लोईंग और रायगढ़ में लोगों से भेंट मुलाकात के बाद अब 12, 13 और 14 सितंबर को एक बार फिर रायगढ़ जिले के लैलूंगा, खरसिया और धरमजयगढ़, विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया.

उन्होंने कहा कि कल धरमजयगढ़ विकासखंड के ग्राम छाल और घरघोड़ा विकासखंड के घरघोड़ा पहुंचा था, जहां मैंने लोगों से भेंट मुलाकात की और योजनाओं का फीडबैक लिया. अब तक प्रदेश के 15 जिलों के 31 विधानसभा क्षेत्र में भेंट मुलाकात कार्यक्रम हो चुका है. प्रेसवार्ता में स्कूल शिक्षा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, धरमजयगढ़ विधायक लालजीत सिंह राठिया, सचिव जनसंपर्क एवं लोक निर्माण विभाग सिद्धार्थ कोमल परदेशी, कलेक्टर रानू साहू, पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा और पत्रकारगण उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here