बलरामपुर : जंगली हाथी के हमले में ग्रामीण की मौत

Estimated read time 0 min read

बलरामपुर.छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में जंगली हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत दुप्पी गांव के जंगल में बृहस्पतिवार सुबह एक जंगली हाथी ने ंिबदेश्वर गोड (45) नामक व्यक्ति को कुचलकर मार डाला है. अधिकारियों के मुताबिक गोड़ मानसिक रूप से कमजोर था.

उन्होंने बताया कि प्रतापपुर क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से दो हाथियों का दल विचरण कर रहा है, जिनमें से एक दल के एक हाथी ने आज सुबह गोड़ को कुचलकर मार डाला. अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग के दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को तात्कालिक सहायता के रूप में 25 हजार रुपये की राशि मुहैया कराई गई है. अधिकारियों ने बताया कि विभाग को जानकारी मिली है कि जंगली हाथियों के दूसरे दल ने अलखडीहा गांव में दो हेक्टेयर धान और मक्के की Ÿफसल को नुŸकसान पहुंचाया है. उन्होंने बताया कि 25 हाथियों के दल में 10 शावक, 10 मादा और पांच नर हाथी हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours