CG:7 जुलाई को प्रधानमंत्री मोदी के चुनावी शंखनाद की तैय्यारियां जोरों पर : आज पहुंचेंगे अमित शाह,लगभग डेढ़ लाख जनसमुह के उमड़ने की सम्भावना, बन रहे हैं तीन मंच

Estimated read time 1 min read

Today36garh

रायपुर : पीएम नरेंद्र मोदी के 7 जुलाई को रायपुर दौरे को लेकर तैयारी जोरों पर चल रही है। इसी कड़ी में एसपीजी ऑफिसर साइंस कॉलेज ग्राउंड पहुंचे। सभा स्थल में सुरक्षा और कार्यक्रम को लेकर एसपीजी अधिकारियों ने बीजेपी नेताओं और अफसरों के साथ चर्चा की।विदित हो की केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज रायपुर पहुँच रहे हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी के 7 जुलाई को रायपुर दौरे को लेकर तैयारी जोरों पर चल रही है। इसी कड़ी में एसपीजी ऑफिसर साइंस कॉलेज ग्राउंड पहुंचे। सभा स्थल में सुरक्षा और कार्यक्रम को लेकर एसपीजी अधिकारियों ने बीजेपी नेताओं और अफसरों के साथ चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा की तैयारियों का निरीक्षण करने छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नवीन, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव,रायपुर सांसद सुनील सोनी, महामंत्री केदार कश्यप, ओपी चौधरी, कोषाध्यक्ष नंदन जैन, सह मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल साइंस कॉलेज ग्राउंड पहुंचे।

सुबह 9:45 बजे रायपुर पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी
7 जुलाई को सुबह 9:45 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायपुर पहुंचेंगे। इस दौरान छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चुनावी शंखनाद करेंगे। पीएम के दो कार्यक्रम तय हैं। इसमें एक शासकीय कार्यक्रम ( नवा रायपुर के लिए ट्रेन सेवा और सड़क प्रोजेक्ट ) का भूमिपूजन और लोकार्पण होगा। दूसरा रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में बीजेपी कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी संबोधित करेंगे। इसमें शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ के जिलों से करीब डेढ़ लाख कार्यकर्ता रायपुर पहुंचेंगे। मिशन 2023 और लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया है, जिसमें पीएम मोदी अपने अंदाज में चुनावी माहौल बनाएंगे। बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाएंगे।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव भी आएंगे
7 जुलाई को को ही केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव भी आएंगे। यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि कार्यकर्ताओं के संबोधन के साथ ही बीजेपी का छत्तीसगढ़ में चुनावी शंखनाद होगा।
बन रहे तीन मंच
पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने बताया कि पीएम मोदी की सभा के लिए साइंस कॉलेज ग्राउंड रायपुर में तीन मंच बनाए जा रहे हैं। एक मुख्य मंच में प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री और प्रदेश के प्रमुख नेता बैठेंगे। दूसरा छोटा मंच प्रदेश के प्रमुख पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों और वरिष्ठ नेताओं के लिए बनाया जा रहा है। वहीं तीसरा छोटा मंच सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए रहेगा।
छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में होगा पीएम का स्वागत
पूर्व विधायक राजेश मूणत ने बताया कि बीजेपी महिला मोर्चा की पदाधिकारी और कार्यकर्ता छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगे। छत्तीसगढ़ी लोक नृत्य गीत और परंपरा के अनुसार पीएम का स्वागत किया जाएगा। सभा स्थल पर वीआईपी, मीडिया और आम लोगों के पहुंचने के लिए 12 गेट बनाए जा रहे हैं। कड़ी जांच के बाद पंडाल में प्रवेश दिया जाएगा।

आज शाम आएंगे अमित शाह

प्रधानमंत्री मोदी से पहले आज शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रायपुर आ रहे हैं। शाह भाजपा प्रदेश मुख्यालय में रात्रि विश्राम करेंगे। इस दौरान वे पार्टी संगठन के आला नेताओं के साथ बैठक करेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार शाह पार्टी की गतिविधियों के साथ ही प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों पर पूरी जानकारी लेंगे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours