CG : प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी का दूसरा वादा कल ही करेंगे पूरा, किसानों के खाते में 2 साल का बकाया बोनस करेंगे ट्रांसफर – साय

Estimated read time 1 min read

Today36garh

रायपुर :मुख्यमंत्री विष्णु देव साय रविवार दोपहर को दो दिवसीय दिल्ली प्रवास से रायपुर लौटे, इस दौरान स्वामी विवेकानंद विमानतल पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी का कल दूसरा वादा वे पूरा करने जा रहे है। प्रदेश के 12 लाख किसानों को 2 साल का बकाया बोनस कल उनके अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा। छत्तीसगढ़ निर्माता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

आगे उन्होंने कहा, भय मुक्त, भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ के लिए हम सब काम कर रहे हैं। वहीं एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने छत्तीसगढ़ में हाल में हुई नक्सली घटनाओं को लेकर कहा कि इस पर केंद्र के साथ समन्वय बनाकर रणनीति के तहत काम किया जाएगा।

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि दिल्ली में हमने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सौजन्य भेंट की। उन्होंने समृद्ध और भयमुक्त छत्तीसगढ़ बनाने में हमें पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

पूर्व प्रधानमंत्री व भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती कल 25 दिसंबर सुशासन दिवस के अवसर पर 12 लाख किसानों को दो साल का धान बोनस वितरण का मुख्य समारोह मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के मुख्य आतिथ्य में दोपहर एक बजे से रायपुर जिले के अभनपुर विकासखण्ड के ग्राम बेन्द्री में आयोजित होगा। कृषि एवं सहकारिता विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता उप मुख्यमंत्री द्वय अरुण साव एवं विजय शर्मा, मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी, विधायक राजेश मूणत, इन्द्र कुमार साहू, मोती लाल साहू, खुशवंत साहेब, पुरन्दर मिश्रा, अनुज शर्मा एवं जिला पंचायत रायपुर के अध्यक्ष श्रीमती डोमेश्वरी वर्मा विशिष्ट अतिथि होंगे।

गौरतलब है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। राज्य शासन द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार 25 दिसंबर को सभी ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकायों में सुशासन दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने के दिशा-निर्देश जारी किए है। राज्य शासन से जारी आदेश के तहत 25 दिसंबर के पूर्व ग्राम पंचायतों में पूर्व से निर्मित अटल स्तंभ की साफ-सफाई आदि किए जाने के साथ ही स्वच्छता अभियान 25 दिसंबर से प्रारंभ होकर एक सप्ताह नियमित संचालित किए जाने के निर्देश दिये है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours