छत्तीसगढ़ प्रदेश स्तर पर संगठन विस्तार और समीक्षा बैठक कार्यक्रम आयोजित ;सुमीत गुप्ता बने अध्यक्ष

Estimated read time 1 min read

Today36garh

रायपुर : छतीसगढ में भले ही प्राकृतिक पारा साधारण हो परंतु राजनीतिक चुनावी पारा गरम होता जा रहा है। गौरतलब है कि सत्ताधारी कॉन्ग्रेस सहित अन्य सभी दल एक्शन मोड में खड़े हैं। आखिर सवाल है कि इस बार कि कौन बनेगा छत्तीसगढ़ का राजा? क्या विकास के आधार पर कॉन्ग्रेस दोबारा आ रही है या विकास के नाम पर किए गए लीपापोती से जनता नाराज है और अक्रोशित जनता जनार्दन तख्ता पलट करने वाली है??

अखिरकार उपरोक्त तमाम सवालों के घेरे में है छत्तीसगढ़ चुनाव उसी कड़ी में मोदी सरकार की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) भी छत्तीसगढ़ राज्य में अपना संगठन विस्तार करते हुए चुनाव लडने का फैसला कर चुकी है। बहरहाल 23 फरवरी 2023 को रायपुर में अनुप्रिया पटेल जी के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ राज्य प्रभारी आशीष बुराडे के नेतृत्व में मध्य प्रदेश अध्यक्ष अमृत लाल पटेल, मध्य प्रदेश के संगठन मंत्री उपेन्द्र रमण सिंह के देखरेख में अपना दल पार्टी एस का छत्तीसगढ़ प्रदेश स्तर पर संगठन विस्तार और समीक्षा बैठक कार्यक्रम आयोजित हुआ।

अपना दल एस पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रभारी आशीष बुराडे ने मीडिया को बताया कि 23 फरवरी 2023 को अपना दल पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई ने संगठन विस्तार पर गहन विचार विमर्श किया है। जहां सर्व सम्मति से निम्नलिखित पदों पर नियुक्तियां हुई हैं। जहां सबसे ज्यादा चौकाने वाले पदाधिकारी जो उभर कर सामने आए हैं, वो है वर्षों से बुरे वक्त में सदा अकिंचन समाज का सारथी बने रहने वाले हरदिल कार्यकर्ता विजय गुप्ता के सुपुत्र व सुमित गुप्ता का छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष बनना। संगठन द्वारा सुमित व गुप्ता का नाम प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर घोषणा होते ही लोगों में होली से पूर्व होली सा जश्न, भारी उत्साह  दिखने लगा है। क्योंकि विजय गुप्ता का परिवार मुसीबत में खड़ा रहने वाले परिवार में मुख्य रहा है। यह परिवार संस्था, संगठन और सोसायटी और मानवीयता का तारणहार परिवार के रुप में देखा जाता रहा है। और यह सही भी है कि जो मुसीबत में खड़ा है, वही सबसे बड़ा है। विजय गुप्ता के दिए उसी संस्कार ने शाला में तप कर और पढ़ कर नए जोश, नए उमंग के ट्रैक पर सुमित गुप्ता आज अनुप्रिया पटेल के मार्ग दर्शन में छत्तीसगढ़ में अमूल चूल न राजनीतिक बदलाव लाना चाहते हैं।

सुमित गुप्ता की टीम में अन्य जिन कर्णधारों को मौका मिला है, वे हैं क्रमशः प्रदेश उपाध्यक्ष अभिषेक वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष युवा मंच दीपक प्रसाद, अनुपम पाल महासचिव, युवा मंच महासचिव आदित्य राज वर्मा, विलासपुर प्रभारी रानू पाटिल के अलावा और जिन जिन सौभाग्यशाली युवाओं को सदस्यता दिलाई गई है वो हैं क्रमशः रजनीश जायसवाल, अनुराग भगत, जगन्नाथ यादव, सतेंद्र पाठक, शेख वसीम, मनीष गुप्ता, कमल कांत वर्मा, भानु साहू, धनी चटर्जी और सानू सिंहाइस दौरान सिद्धान्त संग्राम मीडिया ग्रुप से बातचीत में नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सुमित गुप्ता ने अपना दल एस के फाउंडर अनुप्रिया पटेल के प्रति हृदय से आभार प्रकट करते हुए बताया कि उन्होंने जो मेरे जैसे युवाओं पर छत्तीसगढ़ राज्य को देश की मुख्य विकास की धारा से जोड़ने की कवायद में मुझ पर जो पार्टी ने भरोसा किया है, उसका असर इस बार होने वाले चुनाव में अवश्य ही दिखेगा।

आगे सुमित गुप्ता ने अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि एक तरफ मोदी जी आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, आज भारत पांचवी बड़ी इकॉनमी बन गई है और मेक इन इण्डिया तथा डिजिटल इंडिया के दम पर अति शीघ्र भारत विश्व गुरू भी बनने जा रहा है, वहीं राहुल बाबा जुड़े हुए भारत को जोडने की नौटंकी कर रहे हैं। आज छतीसगढ़ का विकास बिखरा पड़ा है। इस पर राहुल बाबा और बघेल सरकार को ध्यान नहीं जा रहा है। छत्तीसगढ़ में घोर जंगल राज है, विकास के नाम पर हाथी दांत है, विकास को दबाया जा रहा है, विकास को छुपाया जा रहा है, विकास के नाम पर लीपापोती किया जा रहा है। विकास के नाम पर खूब राजनीतिक भोग विलास है।

“बघेल सरकार ने विकास के झुनझुना थमा कर छत्तीसगढ़ वासियों को नींबू सदृश निचोड़ दिया है। इसलिए अब समय आ गया है कि तख्त बदल दो ताज बदल दो, कामचोर निकम्मी बघेल सरकार बदल दो”:सुमीत गुप्ता

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours