*मुंगेली जिले की सभी सड़के होंगी दुरूस्त: 52 सड़कों के नवीनीकरण व दुरूस्तीकरण के लिए 35 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत*

0
14

*कलेक्टर और एसपी ने किया नवीन सड़क निर्माण और मरम्मत कार्यों का निरीक्षण*

रायपुर, 29 अक्टूबर 2022/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार मुंगेली जिले में नवीन सड़कों का निर्माण और जर्जर सड़कों का मरम्मत कार्य जोरों से चल रहा है। कलेक्टर श्री राहुल देव स्वयं सड़कों के दुरुस्तीकरण के लिए फील्ड पर उतरकर मुआयना कर रहे हैं। वहीं सड़कों के निर्माण, सुधार और मरम्मत हेतु समिति भी गठित की गई है।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कहा कि जिले के सभी सड़कों का दुरूस्तीकरण किया जाएगा। इस हेतु कार्ययोजना बनाया जा रहा है, जिसके लिए जिला स्तरीय समिति का गठन भी किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि जिले में 52 सड़कों के नवीनीकरण व दुरूस्तीकरण के लिए शासन द्वारा 35 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत की जा चुकी है। वहीं लोरमी-कोदवामंहत सड़क मार्ग के लिए 06 करोड़ रूपए से अधिक की राशि स्वीकृत की गई है।

कलेक्टर श्री देव ने पुलिस अधीक्षक श्री चंद्रमोहन सिंह के साथ आज लोरमी विकासखंड अंतर्गत लोक निर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और एडीबी द्वारा किए जा रहे नवीन सड़क निर्माण और मरम्मत कार्यों का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग द्वारा मुंगेली-लोरमी सड़कमार्ग के मरम्मत कार्य, पीएमजीएसवाई द्वारा निर्माणाधीन लोरमी-कोदवामहंत सड़क मार्ग और एडीबी द्वारा निर्माणाधीन लोरमी-जरहागांव सड़कमार्ग का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि सड़क निर्माण और मरम्मत कार्य में गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार से समझौता नहीं किया जायेगा। कलेक्टर ने निर्माण और मरम्मत कार्य को उत्कृष्ट गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। लोरमी-जरहागांव सड़क मार्ग में भू-अधिग्रहण के प्रकरणों की भी जानकारी ली और मौके पर ग्राम विचारपुर में किसान श्री लक्ष्मण प्रसाद के सड़क निर्माण हेतु अधिग्रहित भूमि का माप भी करवाया। उल्लेखनीय है कि लोरमी-जरहागांव सड़क मार्ग के लिए 93.53 करोड़ की प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here