Shark Tank India : शार्क टैंक इंडिया के जजेस की नेट वर्थ , जानें सभी की कुल संपत्ति

0
15
Shark Tank India 

Shark Tank India : अमेरिका बेस्ड बिजनेस रियलिटी शो ‘शार्क टैंक’ भारत में ‘शार्क टैंक इंडिया’ के नाम से प्रसारित किया जा रहा है। शो के पहले सीजन को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। एक अलग कॉन्सेप्ट के चलते इंडियन ऑडियंस को भी बिजनेस बेस्ड यह शो काफी पसंद आया था। यही वजह है कि मेकर्स ने शो के दूसरे सीजन को भी हरी झंडी दे दी। फिलहाल, ‘शार्क टैंक इंडिया’ का दूसरा सीजन ‘सोनी टीवी’ पर प्रसारित किया जा रहा है।

‘शार्क टैंक इंडिया’ सीजन 2 में ‘Shaadi.com’, ‘लेंसकार्ट’, ‘शुगर कॉस्मेटिक’ सहित कई ब्रांड्स के संस्थापक बतौर जज नजर आ रहे हैं, जिनमें अनुपम मित्तल, पीयूष बंसल, विनीता सिंह, नमिता थापर, अमन गुप्ता और अमित जैन शामिल हैं। आप इन सभी से तो बखूबी परिचित होंगे, लेकिन आप में से बहुत कम लोग ही इनकी टोटल नेट वर्थ के बारे में जानते होंगे। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं ‘शार्क टैंक इंडिया 2’ के शार्क्स कुल कितनी संपत्ति के मालिक हैं। (Shark Tank India  )

अनुपम मित्तल
रियलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ के दूसरे सीजन में भी अपनी डील्स को लेकर सुर्खियों में छाने वाले जज अनुपम मित्तल मैट्रीमोनियल वेबसाइट ‘Shaadi.com’ और ‘Makaan.com’ के फाउंडर हैं। अनुपम को शो में उनके वन लाइनर्स के लिए जाना जाता है। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के मुताबिक, अनुपम मित्तल की कुल संपत्ति 185 करोड़ रुपए है।

अमन गुप्ता
‘BoAt’ के सह-संस्थापक और CMO अमन गुप्ता ‘शार्क टैंक इंडिया’ के पहले सीजन में सबसे ज्यादा निवेश करने वाले शार्क के रूप में उभरे थे। साथ ही उनका फनी और फिल्मी अंदाज सभी को पसंद आया था। अमन ने साल 2015 में अपना प्रीमियम टेक ब्रांड शुरू किया था और बहुत कम समय में वह देश के सफल बिजनेसमैन की लिस्ट में शामिल हो गए। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अमन 700 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

नमिता थापर
नमिता थापर ‘शार्क टैंक इंडिया’ की पॉपुलर लेडी शार्क हैं, जो ‘एमक्योर फार्मास्युटिकल्स’ की कार्यकारी निदेशक (Executive Director) हैं। नमिता पहले सीजन में लगभग हर डील्स से अपने आपको बाहर करने के लिए ‘आई एम आउट’ कहती थीं, जिसकी वजह से वह काफी सुर्खियों में भी आ गई थीं और उन पर काफी मीम्स भी बनाए गए थे। 45 वर्षीय नमिता की टोटल संपत्ति की बात करें, तो ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के अनुसार, उनके पास कुल 600 करोड़ रुपयों की बड़ी संपत्ति है। ‘शार्क टैंक’ की जज नमिता थापर ने पिच को रिजेक्ट करने पर ट्रोल होने पर दिया था अपना रिएक्शन, जानें पूरा मामला

पीयूष बंसल
चश्मा बनाने वाली कंपनी ‘लेंसकार्ट’ के सीईओ पीयूष बंसल भी दूसरे सीज़न का हिस्सा हैं। उन्होंने पहले सीजन में अपनी कमाल की स्ट्रेटजी से सभी को काफी इंप्रेस किया था। बहुत कम समय में देश के प्रभावशाली बिजनेसमैन की लिस्ट में शुमार होने वाले पीयूष 600 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

विनीता सिंह
‘SUGAR’ कॉस्मेटिक्स की सीईओ और सह-संस्थापक विनीता सिंह, जिन्होंने 2015 में अपना कॉस्मेटिक ब्रांड शुरू किया था। ‘TOI’ के अनुसार कुछ ही सालों में विनीता ने अपने लिए 300 करोड़ रुपए का विशाल साम्राज्य बनाया है। ‘IIM’ अहमदाबाद की पूर्व छात्रा ने कई स्टार्ट-अप में निवेश किया है और उम्मीद है कि वह अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेंगी, क्योंकि वह एक बार फिर शार्क के पैनल में शामिल हो गई हैं।

अमित जैन
‘शार्क टैंक इंडिया’ में इस बार ‘भारतपे’ के फाउंडर अशनीर ग्रोवर की जगह ‘कारदेखो’ के सह-संस्थापक और सीईओ अमित जैन को शार्क के तौर पर लिया गया है। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अमित जैन 2900 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। अमित निश्चित रूप से स्मार्ट निवेश करने और अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए उत्सुक होंगे और जाहिर कि उनकी संपत्ति में और वृद्धि होगी। (Shark Tank India Season )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here