विधानसभा उपाध्यक्ष बन कर लौटे संतराम नेताम का केशकाल वासियों ने किया ऐतिहासिक स्वागत

0
22

केशकाल:- छत्तीसगढ़ विधानसभा का उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद केशकाल विधायक संतराम नेताम रविवार को पहली बार केशकाल पहुंचे। जिनका पंचवटी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूलों की वर्षा करते हुए बस्तर के पारंपरिक नृत्य मांदरी के साथ फूलमाला पहना कर जोरदार स्वागत किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश महामंत्री रवि घोष, कांग्रेस जिलाध्यक्ष झुमुकलाल दीवान, धन्नू मरकाम, लद्दू उईके समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए। विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम के नगर आगमन पर नगर पंचायत अध्यक्ष रोशन जमीर अपने पार्षदों के साथ विश्रामपुरी चौक में भव्य स्वागत किया। साथ ही नगर के चौक चौराहों में भी सरपंच संघ, सचिव संघ, शिक्षक संघ सहित अन्य संगठनों के द्वारा भी जगह-जगह स्वागत किया गया। इस बीच पार्षद यासीन मेमन विधानसभा उपाध्यक्ष सन्तराम नेताम को लड्डुओं से तौला और सभी मिठाई को आम जनता में बंटवा दिया। जिसके बाद सभी लोग नगर के मुख्य मार्ग होते हुए बस स्टैंड पहुंचे ।

इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत समेत समस्त विधायकों के द्वारा मुझे विधानसभा उपाध्यक्ष चुना गया है । जिसके लिए मैं सभी का धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। 5 साल विपक्ष में रहने के बाद भी जनता की समस्याओं को विधानसभा में बेझिझक रखता था। और 2018 के बाद शासन में रहने के बाद भी मेरे द्वारा लगता आम जनता की समस्या को सदन में उठाता रहा। जिसका परिणाम आज मुझे विधानसभा उपाध्यक्ष के पद पर चुना गया साथ उत्कृष्ठ विधायक का भी सम्मान मिला।

विधानसभा उपाध्यक्ष पद पर बैठने के बाद मैं अथक प्रयास करूंगा कि दोनों पक्ष विपक्ष की बात को सुनकर सही निर्णय ले सकूं । लेकिन सदन में सबसे ज्यादा विपक्ष की भूमिका रहती है सरकार को आगे बढ़ाने के लिए, इसलिए सदन में विपक्ष की भूमिका महत्वपूर्ण रहता है। अपने उद्बोधन के दौरान संतराम नेताम भावुक हुए और जीवन की प्रारंभिक घटना चक्र को साझा करते हुए ऐतिहासिक स्वागत के लिए सभी आम जनता को धन्यवाद ज्ञापित किया । इस कार्यक्रम में कांग्रेस के सभी पदाधिकारी सभी प्रकोष्ठ, समाज के सभी सम्मानित सदस्य व आम जनता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here