आयोजन ऐसा हो कि लोग याद रखें : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Estimated read time 1 min read

मुख्यमंत्री ने प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से की समीक्षा

भोपाल (IMNB). मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इन्दौर में 8 से 10 जनवरी तक प्रवासी भारतीय दिवस के कार्यक्रम का आयोजन ऐसा हो कि लोग याद रखें। प्रवासी भारतीय अच्छी स्मृतियाँ लेकर वापस जाएँ। कार्यक्रम में कोई कमी नहीं छोड़ी जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज रात्रि में निवास से प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अंतिम समीक्षा कर रहे थे। कॉन्फ्रेसिंग में अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान ने तैयारियों की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह आयोजन प्रवासी भारतीयों के समक्ष मध्यप्रदेश की खूबियाँ बताने का दुर्लभ अवसर है। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि कार्यक्रम जीरो डिफेक्ट के साथ हो। व्यवस्थाओं के संबंध में अगर कोई बात ध्यान में आती है तो तत्काल मुझे अवगत कराएँ, जिससे उसे समय पर पूरा किया जा सके। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्लोबल गार्डन का कार्यक्रम 8 जनवरी को करें, जिसमें पौधे लगाने का कार्य होगा। उन्होंने कहा कि योगा का कार्यक्रम 10 जनवरी को करें। प्रवासी भारतीय दिवस के कार्यक्रम में 9 जनवरी को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और 10 जनवरी को राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मु का आगमन होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम की तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया और टीम मध्यप्रदेश को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने कर्त्तव्य-पथ पर डटे हुए हैं। अगर कोई आवश्यकता हो तो मैं फोन पर भी उपलब्ध रहूंगा।

अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान ने अवगत कराया कि इन्दौर शहर की साफ-सफाई हो गई है। शहर के सौंदर्यीकरण का कार्य भी पूरा हो गया है। कार्यक्रम में युवाओं को आमंत्रित किया गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रम और प्रदर्शनी की व्यवस्थाएँ भी पूरी कर ली गई हैं। विभिन्न व्यवस्थाओं के प्रभारी अधिकारी और लाइजनिंग अधिकारी अपने-अपने कार्यों का अच्छे से निर्वहन कर रहे हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours