जनता की सुविधाओं को ध्यान में रखकर करें एसडीएम और तहसील कार्यालय का पुनर्निर्माण समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

Estimated read time 1 min read

जगदलपुर, 03 जनवरी 2023/ कलेक्टर श्री चंदन कुमार ने नए एसडीएम और तहसील कार्यालय का पुनर्निर्माण जनता की सुविधाओं के आधार पर करने के निर्देश दिए। मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा कक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि शासन द्वारा अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं तहसील कार्यालयों के जीर्णोद्धार और जनता की सुविधाओं में वृद्धि के लिए शासन द्वारा राशि उपलब्ध की गई है।
कलेक्टर ने राजस्व विभाग द्वारा संचालित कार्यों की समीक्षा करते हुए स्लरी पाईप लाईन बिछाने हेतु भूमि अधिग्रहण से संबंधित शिकायतों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने अविवादित नामांतरण के प्रकरणों के निराकरण में विलंब पर भी गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए समय सीमा में प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही स्कूली विद्यार्थियों को जारी किए जा रहे जाति प्रमाण पत्रों के आवेदनों के निराकरण की भी विस्तृत समीक्षा की। कलेक्टर ने समय-सीमा के प्रकरणों की समीक्षा के दौरान धान बेचने के इच्छुक किसानों के पंजीयन के संबंध में चर्चा की।
कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शालाओं का सतत निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समक्ष अधिकारी के अनुमति के बिना अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करें। इसके साथ ही शिक्षकों से पाठ्य योजना की जानकारी प्राप्त करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने इसके साथ ही दुरदराज के क्षेत्रों में मिनी आंगनबाड़ी केन्द्रों के संचालन के संबंध में भी चर्चा की। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रकाश सर्वे, वन मंडलाधिकारी श्री डीपी साहू, अपर कलेक्टर श्री हरेश मंडावी सहित विभिन्न विभागों के जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours