स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर क्रैश :हादसे में दोनों पायलटों की मौत

Today36garh

रायपुर , 12 मई 2022। छत्तीसगढ़ के स्टेट हेलिकाप्टर आज देर शाम राजधानी के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर क्रैश हो गया । इस हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई । इनमें स्टेट हेलिकाप्टर के पायलट गोपाल कृष्ण पंडा भी शामिल थे ।

आठ दिन के सरगुजा दौरे के बाद ये हेलिकाप्टर कल ही रायपुर लौटा था । सीएम के विधानसभा दौरे में दो हेलिकाप्टर शामिल थे , उनमें ये हेलिकाप्टर भी शामिल था । चूकि ये काफी पुराना हो गया था , इसलिए सुरक्षा को देखते मुख्यमंत्री के लिए किराये का हेलिकाप्टर लिया गया था । और स्टेट हेलिकाप्टर में अधिकारियों का जत्था चलता था । मुख्यमंत्री के आठ दिन के दौरे में इस हेलिकाप्टर ने रायपुर के कई चक्कर भी लगाए । बलरामपुर मे गोधन न्याय योजना के तहत राशि ट्रांसफर की गई , उसके लिए यहा से सीएम के सलाहकार और कुछ विभागीय अधिकारी इसी हेलिकाप्टर रायपुर आए गए ।

कल सीएम दौरे से वापिस लौटे तो उनके पीछे एसीएस टू सीएम सुब्रत साहू , प्रमुख सचिव गृह और सिकरेट्री टू सीएम एस भारतीदासन को लेकर कल शाम करीब पौने छह बजे एयरपोर्ट पर लैंड किया था । तीनों अधिकारियों ने पायलट कैप्टन पंडा को थैंक्स किया । इसके बाद आज कोई वीआईपी उड़ान था नहीं । सो , आज शाम ट्रायल उड़ान किया जा रहा था । इसी दौरान हेलिकाप्टर क्रैश हो गया ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here