Big news District Raipur CG : नितिन गडकरी ने भूपेश बघेल से कहा , ‘ छत्तीसगढ़ में एक लाख करोड़ की रोड 2024 तक बनाऊंगा आप तो बस …

Today36garh

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने राज्य की जनता को बड़ी सौगात दी. केन्द्रीय मंत्री ने 9 हजार 240 करोड़ रुपये की लागत की कुल 1 हजार 17 किलोमीटर लंबाई की सड़कों का शिलान्यास व लोकार्पण किया. इसके साथ ही ओवरब्रिज निर्माण का भी शिलान्यास किया. राजधानी रायपुर के पंडित जवाहर लाल नेहरू मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि गडकरी जी का कई बार कार्यक्रम बना वर्चुअल रूप में, लेकिन हम चाहते थे कि वो ऐसे रायपुर आएं, बड़ी कृपा पूर्वक उन्होंने समय दिया. जितनी समझ सड़कों के बारे में, कनेक्टिविटी के बारे में वो रखते हैं वो विरले ही राजनेता रखते हैं. आज जो भी देश में समय बच रहा है, चाहे फ्लाई ओवर का निर्माण हो उनका ही योगदान है, वो केवल मंत्री ही नहीं बल्कि अच्छे वक्ता भी हैं. अच्छे लेखक के साथ अच्छे गृहस्थ भी हैं, उन्हें सुनना एक बड़ा सौभाग्य है.

जो मांगा वो मिला

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नितिन गडकरी से कहा कि राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग 3234 किलो मीटर है. मैंने जो मांगे की उसे आपने स्वीकृति दी. उसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद. राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए भूमि की आवश्यकता होती है. वन विभाग की अनुमति भी चाहिए होती है. इसके लिए मैंने हाई पावर कमेटी घोषित की है. बलौदा बाजार रोड को फोर लेन कर दिया जाए, कोरिया से सुकमा तक राम वन गमन पथ को एक हजार किलोमीटर तक जोड़ दिया जाए, आपकी जो कार्य करने की शैली है, जो काम करना है उसे तत्काल हां करते हैं, आपकी सफगोई सब जानते हैं.

गडकरी ने कहा आप तो बस…
केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ में 9240 करोड़ रुपए लागत की 33 सड़क परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास किया. केंद्रीय मंत्री गड़करी ने कार्यक्रम में कहा कि देश की सबसे बड़ी संपत्ति छत्तीसगढ़ में है. किसी भी देश का यदि विकास बढ़ाना है तो उसमें चार बातें होनी जरूरी है. मेरा विश्वास है बिजली, पानी, कम्युनिकेशन है तो विकास की दर बढ़ेगी. छत्तीसगढ़ सरकार से कहता हूं कि एक लाख करोड़ की रोड 2024 तक बनाऊंगा. आप बस आप फॉरेस्ट और लैंड क्लियरेंस जल्दी कर दीजिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here