दंत चिकित्सा प्रणाली द्वारा जटिल रोगों का सहज उपचार संभव डॉ . अभिषेक मिश्रा

Today36garh

दंत चिकित्सा प्रणाली द्वारा जटिल रोगों का सहज उपचार संभव डॉ . अभिषेक मिश्र

रायपुर । तेजी से बदलते इस आधुनिक युग में लगभग सभी बीमारियों का सहज इलाज संभव है ।

इस आधुनिकता के दौर में दन्त चिकित्सा को लेकर वरिष्ठ दंत रोग विशेषज्ञ डॉ . अभिषेक मिश्रा का कहना है दन्त चिकित्सा प्रणाली द्वारा दांत से सम्बंधित जटिल रोगों का भी सहज उपचार हो सकता है . उन्होंने बताया कि
( Congenital Missing Teeth ) के मरीजों से उनका रोजाना सामना होता है , जिनके बचपन से ही 4-5 दांतों का या तो ठीक से विकास नहीं हुआ होता या तो वो पूरी तरह से आया ही नहीं होता है जो कि बढ़ते उम्र के साथ और जटिल होता चला जाता है . समय रहते अगर इसका उपचार करवा लिया जाए तो निकट भविष्य में होने वाली सारी परेशानियों से हमेशा के लिए निजात मिल जाता है।

कई बार इस तरह से दांतो के नहीं होने से मरिजो में हीनभावना एवं उदासीनता उत्पन्न होने लगता है और वो कहीं भी अपने आपको सहज महसूस नहीं कर पाते . बहुत से मरीज इसके उपचार जैसे डेंटल इंप्लांट्स , फिक्स्ड पार्सल डेंचर , ऑर्थो अलाइनर्स के माध्यम से आज सामान्य जीवन व्यतीत कर रहे हैं . बता दे कि डॉ . अभिषेक मिश्रा विगत 11 वर्षों से पाटन क्षेत्र में सरकारी एवं गैर सरकारी संस्था में सेवा दे रहे हैं , आप कोरोना काल में भी फूंडहर , अभनपुर आदि स्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं और सहजता से सरल तरीके से दांत के जटिल रोगों का उपचार करते आये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here