3000 पदों पर भर्ती ब्रेकिंग : सब इंस्पेक्टर , प्लाटून कमांडर , सूबेदार और बस्तर फाइटर्स में भर्ती के लिए फिजिकल वेरिफिकेशन

Today36garh

3000 पदों पर भर्ती ब्रेकिंग : सब इंस्पेक्टर , प्लाटून कमांडर , सूबेदार और बस्तर फाइटर्स में भर्ती के लिए फिजिकल वेरिफिकेशन

रायपुर 24 मार्च । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर बस्तर पुलिस में अंदरूनी क्षेत्र के युवाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाने एवं बस्तर पुलिस को नई धार देने के उद्देश्य से नवीन बस्तर फाइटर्स बल का गठन कर 2800 नवीन पदों का सृजन किया गया है । जिसमें बस्तर फाइटर आरक्षक के 2100 पद सम्मिलित हैं ।

बस्तर फाइटर आरक्षक के 2100 पदों पर भर्ती हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए थे जिसमें 53 हजार से अधिक आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं । मई 2022 के द्वितीय सप्ताह से आवेदकों की शारीरिक नापजोख एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा प्रारम्भ होगी । इस हेतु आवेदकों को समय रहते सूचित किया जाएगा ।

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ पुलिस के उपनिरीक्षक संवर्ग , प्लाटून कमांडर एवं सूबेदार के 975 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गए थे , जिसमें 1 लाख 48 हज़ार से अधिक ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए हैं । इन आवेदकों की शारीरिक नापजोख एवं प्रमाण – पत्रों की जांच मई 2022 के चतुर्थ सप्ताह से प्रारम्भ होगी । मई के प्रथम सप्ताह से अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here