प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के पहल पर यूक्रेन से घर पहुंची प्रगति ,मैं अपने क्षेत्रवासियों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर:प्रबल

Today36garh

 *प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के पहल पर यूक्रेन से घर पहुंची प्रगति ..

*प्रगति ने  भारत सरकार के ऑपरेशन गंगा के लिए मुख्य रूप से प्रबल जूदेव एवम  प्रधानमंत्री मा. नरेंद्र मोदी जी का आभार जताया..

रायपुर /जशपुरनगर : जशपुर सन्ना रोड निवासी  राम जी मिश्रा की बिटिया कुमारी प्रगति मिश्रा, मेडिकल की पढ़ाई के लिये अन्य छात्रों की तरह यूक्रेन में अध्ययनरत हैं, फरवरी के अंतिम सप्ताह में जब युक्रेन में, यूक्रेन और रूस युद्ध के कारण हालात खराब होने लगे थे, तब भारत के कई छात्र छात्रा यूक्रेन में थे, जहां अध्ययनरत छात्र छात्राओं की वतन वापसी हेतु भारत सरकार के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी, ने ऑपरेशन गंगा नाम देकर इस ऑपरेशन के तहत सभी छात्र छात्रा को वतन वापसी कराया।

विदित हो कि जब प्रबल प्रताप सिंह जूदेव जी को प्रगति मिश्रा के परिजनों ने सूचना दिया कि उनकी बेटी भी यूक्रेन में फंसी हुई है, तब प्रबल जूदेव जी अपने निजी काम से दिल्ली स्थित निवास में थे, तत्काल उन्होंने विदेश मंत्रालय से संपर्क कर पूरी वस्तु स्थिति को लाईन अप कर, प्रगति की वतन वापसी फॉलो अप सदैव लेते रहें, अंततः प्रगति जशपुरनगर सप्ताह भर पहले पहुंच गईं, इसी दरमियान प्रबल जूदेव जी का दिल्ली से जशपुरनगर स्व.कुमार दिलीप सिंह जूदेव जी के पुण्य तिथि से पूर्व आगमन हुआ, उस समय प्रबल जूदेव जी ने कु प्रगति मिश्रा, के निवास में जाकर उनका स्वागत किया, कु प्रगति के परिवार वाले प्रबल जूदेव को अपने साथ पाकर उनके खुशी के आँसु छलक पड़े, और प्रबल जूदेव जी को सपरिवार हृदय की गहराई से धन्यवाद दिया।

  “जशपुर जिले का हरएक रहवासी, निवासी हमारे परिवार के सदस्य है, यहाँ सभी का सुख दुख, मेरा स्वयं का सुख दुख है, अंतिम श्वास तक जशपुर के लोगो और यहाँ की मिट्टी की सेवा करना ही मेरा धर्म है, मेरे आदर्श, मेरे पिताजी स्व. दिलीप सिंह जूदेव जी के अकाट्य वाक्य मेरे कानों के सदैव गूंजते है,”
*”हम लाये है तूफान से किश्ती निकाल के, इस क्षेत्र को रखना मेरे मित्रो संभाल के”*

प्रबल प्रताप सिंह जूदेव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here