उत्तर प्रदेश : मिल रहे रुझानों से बीजेपी इतिहास रचने जा रही है और बड़ी बहुमत से दोबारा लौटेगी सत्ता पर

Today36garh

रुझान उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश में अब तक कि वोटों की गिनती के बाद मिल रहे रुझानों से यह तय है कि बीजेपी इतिहास रचने जा रही है और बड़ी बहुमत से दोबारा सत्ता पर फिर से काबिज होने वाली है।

यूपी में भाजपा की इस सफलता का सेहरा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को जाता है, जिन्हें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ‘उपयोगी’ (UPYOGI) बता चुके हैं।

हालांकि, बीजेपी यह चुनाव मोदी-योगी के डबल इंजन वाले नारे की बदलौत जीतती नजर आ रही है, लेकिन अंतिम परिणाम के साथ ही यह तय होने जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी को इतनी बड़ी जीत तो दिलाई ही है, उन्होंने प्रदेश की सत्ता से जुड़े कई सारे मिथक भी तोड़ दिए हैं।

लगभग 20 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं योगी

गोरखपुर शहर सीट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) का दबदबा बना हुआ है। पांचवें राउंड की गिनती के बाद योगी 19 हजार 886 वोटों से आगे चल रहे हैं।

दूसरे नम्बर पर सपा की सुभावती शुक्ला बनीं हुई हैं।

गोरखपुर में लोगों की उत्सुकता वोटों का अंतर जानने को लेकर अधिक है। योगी समर्थकों को उम्मीद है कि इस बार गोरखपुर की जीत ऐतिहासिक होगी। मुख्यमंत्री योगी रिकॉर्ड मतों के अंतर से विधानसभा में पहुंचकर नया इतिहास रचेंगे।

1985 के बाद उत्तर प्रदेश में कोई भी मुख्यमंत्री दोबारा पार्टी को विधानसभा चुनाव जीत दिलाकर दोबारा सरकार नहीं बना पाया था। लेकिन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यह मिथक तोड़ने जा रहे हैं। इससे पहले यूपी और उत्तराखंड दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री रह चुके दिग्गज कांग्रेसी नारायण दत्त तिवारी को ही यह मौका मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here