CG : BN गोल्ड रियल स्टेट का डायरेक्टर गिरफ्तार … 36 करोड़ से अधिक की राशि किया था गबन …

Today26garh

बलौदाबाजार : बीएन गोल्ड रियल स्टेट एंड एलायड लिमिटेड चिटफण्ड कंपनी के आरोपी डायरेक्टर बलजीत संधू को नोएडा से गिरफ्तार करने में मिली सफलता। प्रकरण मे दीपक कुमार झा के दिशा-निर्देश में थाना प्रभारी निरीक्षक विजय चौधरी के मार्गदर्शन पर उप निरीक्षक हितेश जंघेल चौकी प्रभारी करहीबाजार द्वारा प्रधान आरक्षक मिर्जा अब्बास, आरक्षक विकास कुर्रे की टीम बनाकर लगातार 10 दिनों तक चंडीगढ़ पंजाब में कैंप कर अथक लगन एवं मेहनत करते हुए आरोपी का सुराग पता करने में लगी रही।

इस दौरान पुलिस द्वारा लगातार नोएडा, मोहाली, जीरसपुर, पंचकूला, जालंधर, चंडीगढ़ आदि क्षेत्रों में दबिश दिया जा रहा था। साथ ही साइबर सेल की तकनीकी टीम जिसमें उपनिरीक्षक उमेश वर्मा, महिला आरक्षक नेहा तिवारी, आरक्षक कुमार जायसवाल, हेमंत नायक, एवं प्रधान आरक्षक प्रेम शंकर निषाद, आर. संतोष पटले द्वारा आरोपी के संभावित छिपने के ठिकाने के संबंध में पुलिस टीम को अवगत कराया जा रहा था। कि बलौदाबाजार पुलिस की इस बेहतरीन टीम-वर्क से तथा आरोपी के संबंध में मिली छोटी-छोटी जानकारियों को कड़ी बनाते हुए आरोपी को नोएडा उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है। चौकी करहीबाजार थाना सिटी कोतवाली में इस चिटफंड कंपनी द्वारा 300 से अधिक आवेदकों से 02 करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि का ठगी का मामला दर्ज है। इसके अतिरिक्त कंपनी से कलेक्ट्रेट कार्यालय में केवल जिला बलौदाबाजार-भाटापारा से ही 2405 आवेदन में लगभग 06 करोड़ रुपये की धनराशि वापसी के लिए आवेदन प्राप्त हुआ हैं। आरोपी चिटफंड कंपनी के विरुद्ध जिला बलौदाबाजार-भाटापारा के अलावा छत्तीसगढ़ के अन्य 09 जिलों में भी कुल 13 अपराधिक प्रकरण दर्ज है।

चिटफंड कंपनी द्वारा संपूर्ण छत्तीसगढ़ में 36 करोड़ से भी अधिक धनराशि की ठगी चिटफंड कंपनी द्वारा की गई है। मामले में कुल 09 आरोपी हैं जिसमें 06 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य 02 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास निरंतर जारी है। आरोपी द्वारा रायपुर, ग्राम तरपोंगी, तिल्दा आदि क्षेत्रों में अचल संपत्ति भी अर्जित किया गया। उक्त संपत्ति को चिन्हांकित पर कुर्की करने की कार्यवाही बलोदाबाजार पुलिस द्वारा किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here