नोएडा डोर टू डोर कैंपेन मामला ! CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज ; कोविड -19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन का आरोप

Today36garh

 दिल्ली  : NCR से सटे नोएडा में यूपी विधानसभा चुनाव मद्देनजर कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक  के प्रचार के लिए रविवार को नोएडा पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ नोएडा पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है

कोरोना गाइडलाइन्स (Corona Guideline) का उल्लंघन करने और चुनाव आयोग की कोरोना को लेकर दी गई गाइडलाइन की अवहेलना करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

दरअसल, जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 113 पुलिस ने दादरी के SDM की शिकायत पर कोरोना महामारी एक्ट का उल्लंघन करने पर केस दर्ज किया है. वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को सोरखा गांव के साथ ही अन्य स्थानों पर नोएडा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए डोर टू डोर चुनावी प्रचार कर रहे थे. इस दौरान उनके साथ काफी संख्या में कांग्रेसी समर्थक भी थे. ऐसे कोरोना को लेकर चुनाव आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक डोर-टू-डोर चुनावी प्रचार में 5 लोग से ज्यादा नहीं जा सकते हैं. आरोप है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ काफी संख्या में समर्थक डोर-टू-डोर प्रचार में पंखुड़ी पाठक के समर्थन में वोट मांगने गए थे.

पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच-पड़ताल की शुरू

वहीं, इस मामले को संज्ञान लेते हुए दादरी के SDM ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ ही कुछ अन्य अज्ञात लोगों पर चुनाव आयोग के द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में सेक्टर-113 थाने रिपोर्ट दर्ज कराई है. हालांकि पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. वहीं, नोएडा पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इन सब पर धारा 188, 269, 270 और महामारी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here