IAS ट्रांसफर : कोरोना ने बड़े जिलों के कलेक्टरों के ट्रांसफर पर लगाया ब्रेक , छोटे जिलों के कुछ कलेक्टर बदल सकते हैं

Today36garg

Raipur : सात जिलों के एसपी समेत 9 आईपीएस अधिकारियों का सरकार ने कल शाम ट्रांसफर किया । इसके बाद अब आईएएस का नम्बर है । खबर है , दो – एक रोज में आईएएस की लिस्ट निकलेगी । इसमें सीमित संख्या में कलेक्टरों को बदला जाएगा । 

आईएएस में 97 बैच को प्रिंसिपल सिकरेट्री और 2006 बैच को सिकरेट्री प्रमोट करने डीपीसी हो गई है । आजकल में उनका पोस्टिंग आदेश निकल सकता है । लांकि , 97 बैच के तीनों आईएएस छत्तीसगढ़ से बाहर हैं । सुबोध सिंह सेंट्रल डेपुटेशन पर हैं । निहारिका बारिक लंबी छुट्टी पर हैं । और एम गीता दिल्ली में आवासीय आयुक्त हैं । 2006 बैच में सात आईएएस सिकरेट्री बनेंगे । इनमें से श्रुति सिंह सिर्फ डेपुटेशन पर यूपी में हैं । बाकी छह आईएएस यहीं हैं । सिकरेट्री बनने के बाद भी 2006 बैच के अधिकांश अधिकारियों की पोस्टिंग यथावत रहने की खबर है । दो – तीन अधिकारियों का ही विभाग बदलेगा । इस बैच में अंकित आनंद , श्रुति सिंह , पी . दयानंद , सीआर प्रसन्ना , अलेक्स पाल मेनन , भुवनेष यादव और एस . भारतीदासन शामिल हैं.

कलेक्टरों की अब छोटी लिस्ट निकलने की खबर

पहले बिलासपुर , सरगुजा , दुर्ग और बस्तर जैसे बड़े जिले के कलेक्टरों को बदले जाने की चर्चा बड़ी तेज थी | बिलासपुर , सरगुजा का तो एकदम तय समझा जा रहा था । कुछ कलेक्टर तो खुद भी लगे थे शेयर करने कि हमारा ट्रांसफर हो रहा है । मगर सूबे में कोरोना के बढ़ते केस और धान खरीदी के बीच सरकार अभी लंबी लिस्ट निकालने के पक्ष में नहीं है । खबर है कि सरकार विधानसभा चुनाव की दृष्टि से अप्रैल , मई में लंबी लिस्ट निकालेगी । फिलहाल , तीन – चार छोटे जिलों के कलेक्टरों को बदला जा सकता है । हो सकें तो चार नए जिलों में ओएसडी की पोस्टिंग इसी लिस्ट में हो जाए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here