CG – नाइट कर्फ्यू ब्रेकिंग : रायपुर और रायगढ़ में आज से नाइट कर्फ्यू , स्कूल , आंगनबाड़ी भी कल से पूर्णतः बंद , जरूरी होने पर धारा 144 भी , कलेक्टरों , एसपी को सरकार ने जारी किया निर्देश

Today36garh

रायपुर : कोरोना को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है । सरकार ने रायपुर और रायगढ़ में नाइट कर्फ्यू लगाने कलेक्टरों को निर्देश दे दिया है । सरकार ने कलेक्टर , एसपी को भेजे निर्देश में कहा है कि चार फीसदी से अधिक पॉजिटिव रेट वाले जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दें । इस केटेगरी में सूबे के रायपुर और रायगढ़ जिले हैं , जहां चार फीसदी से अधिक पॉजिटिव दरें हैं ।

गृह विभाग के निर्देश के अनुसार इन दोनों जिलों में रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा । प्रशासन चाहे तो धारा 144 प्रभावशील कर सकता है । इसके साथ ही दोनों जिलों में स्कूल , आंगनबाड़ी , लायब्रेरी , स्वीमिंग पुल पूर्णतः बंद रहेंगे ।

गृह विभाग ने जिलों को दो केटेगरी में बांटा हैं । पहला चार प्रतिशत पॉजिटिव रेट और दूसरा इससे नीचे वाले जिले । चार प्रतिशत से नीचे वाले जिलों में लेटेस्ट हिंदी खबरें सभी तरह के जुलूसों , रैलियों , सभाओं , सार्वजनिक समारोहों , सामाजिक / सांस्कृतिक / धार्मिक / खेल आदि के सामूहिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here