राजधानी की सबसे व्यस्त इलाके में भीषण आग , आस – पास में अस्पताल सहित दर्जनों कॉर्पोरेट और बैंक ..

Today36garh

रायपुर : रायपुर के लालगंगा शॉपिंग मॉल में देर रात आग  लग गई । आग इतनी भीषण थी कि आस – पास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले सकती थी । दमकल की दो गाड़ियां और स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में लग गई ।

जिससे इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया। शॉपिंग मॉल में आग लगने की खबर फैलती ही बड़ी संख्या में लाल गंगा शॉपिंग मॉल में दुकानदार पहुंच गए थे। मोबाइल ब्लास्ट होने से आग लगी थी ऐसी संभावना है।

मोबाइल ब्लास्ट के बाद आग लगना बताया जा रहा है।

आग कैशिफाई कंपनी नामक मोबाइल दुकान में लगी थी। ये कंपनी हैदराबाद की बताई जा रही है। जिसे रायपुर के इदरीस गांधी द्वारा दुकान को किराए पर संचालित कर रहा है। शॉर्ट सर्किट के चलते दुकान में आग लग गई। ये बात सामने आ रही है कि दुकान का संचालक एक मोबाइल को चार्ज में छोड़कर रात 9 बजे दुकान बंद कर चला गया था। जिसके बाद मोबाइल फोन ओवरचार्ज की वजह से ब्लास्ट हो गया। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में गोलबाजार थाना और मौदहापारा थाना की पुलिस पहुंच गई। इसके बाद दो दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। फिलहाल नुकसान की जानकारी अभी नहीं हो सकी है। इस दौरान कोतवाली CSP अविनाश ठाकुर घंटों वहां डटे रहे। गोलबाजार थाना प्रभारी सुदर्शन सिंह ध्रुव ने बताया कि आग इतनी तेजी के साथ फैल रहा था यदि समय पर दमकल की गाडियां नहीं पहुंचती तो एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। फिलहाल दमकल की टीम ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। आग धीरे धीरे फैल रहा था। इस दौरान दुकान में फंसे 3-4 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया है। सभी लोग सुरक्षित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here