CG : शीतकालीन सत्र का आगाज, CM भूपेश बघेल ने जनरल बिपिन रावत को किया नमन, दिवंगत नेताओं को दी श्रद्धांजलि…

Today36garh

CG : शीतकालीन सत्र का आगाज, CM भूपेश बघेल ने जनरल बिपिन रावत को किया नमन, दिवंगत नेताओं को दी श्रद्धांजलि…

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का 5 दिनी शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया। पहले दिन सदन में शहीदों और दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिवंगत नेताओं के कार्यों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सीएम ने देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर गहरा दुख जताया।

इन मुद्दों को लेकर हंगामे के आसार

सदन में धान खरीदी, धर्मांतरण और कानून व्यवस्था को लेकर हंगामे के आसार हैं। वैसे पहले दिन यानी आज शहीदों और दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगी। इस सत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों ने कुल 755 प्रश्न लगाए गए हैं। सरकार को घेरने के लिए आज विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के कक्ष में विपक्ष बैठक कर रणनीति बनाएगा।

सदन की कार्यवाही को लेकर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि विपक्ष हमेशा हमलावर रहता है। सत्ता पक्ष की जिम्मेदारी होती है कि वो जवाबों के साथ तैयार रहे। ​हमारी पूरी तैयारी है। मुस्तैदी के साथ विस में प्रश्न का हम जवाब देंगे। कांग्रेस विधायक दल की बैठक को लेकर मंत्री ने कहा कि आज शाम को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है। इसमें विधानसभा में सरकार की क्या-क्या तैयारी है इस पर चर्चा की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here