राहुल गांधी बनें पार्टी अध्यक्ष, कांग्रेस पार्टी में वंशवाद नहीं, दीगर लोग भी बन चुके हैं अध्यक्ष : भूपेश बघेल

Today36garh

रायपुर : राजधानी के एक होटल में आयोजित किसान सम्मेलन में पहुँचे सीएम भूपेश ने कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर से होने के सवाल का मंझे हुए परिपक्व राजनीतिज्ञ की भांति जवाब दिया । इसके अलावा कांग्रेस का अध्यक्ष कौन होगा का जवाब भी मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया ।

उनसे पत्रकार द्वारा कांग्रेस को हमेशा नेहरू , गांधी आदि के द्वारा लीड करने को ले कर सवाल पूछा गया । मुख्यमंत्री ने इसका परिपक्वता पूर्ण जवाब देते हुए कहा कि नेहरू जी के पहले भी गांधी परिवार के बाहर के लोग कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने हैं । और उनके रहते हुए भी बाहर के लोग अध्यक्ष बने व उनके बाद भी बने हैं । मुख्यमंत्री से जब पूछा गया राहुल पहले गांधी परिवार के दो लोग कांग्रेस के शिर्ष में होते थे , जैसे कि पहले नेहरू – इंदिरा फिर इंदिरा – संजय या इंदिरा – राजीव , उसके बाद जब सोनिया आयीं तब भी दो लोग थे सोनिया व राहुल पर अब गांधी परिवार के तीन लोग आ गए हैं । सोनिया , राहुल व उनके साथ प्रियंका । तो राहुल या प्रियंका में से अब कांग्रेस को कौन लीड करेगा ?

मुख्यमंत्री ने मजाकिया अंदाज में चुटकी लेते हुए उल्टा सवाल दागा कि ” क्या आप यह सवाल पूछ कर लड़वाना चाहते हो ” . इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि हमने पहले ही घोषणा की है कि राहुल जी हमारे नेता हैं । उन्होंने नैतिकता के नाते जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा सौपा था । पर आज हमारी फिर से ये मांग हैं कि राहुल गांधी जी ही अध्यक्ष बनें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here