प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव के लिए की बड़ी घोषणाएं , और उबल गई छत्तीसगढ़ की सियासत..

Today36garh

रायपुर :उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूरा जोर लगा रही है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी यूपी में लगातार सक्रिए हैं, इस बीच उत्तरप्रदेश में प्रियंका गांधी ने बड़ी घोषणाएं की हैं जिसको लेकर छत्तीसगढ़ की सियासत गरमाई हुई है. इससे पहले भी जब कांग्रेस ने यूपी में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया था. तब भी छत्तीसगढ़ में राजनीति माहौल गरमा गया था. 

दरअसल, यूपी में प्रियंका गांधी ने जो बड़ी घोषणाएं की हैं, उसको लेकर बीजेपी ने कांग्रेस से सवाल पूछा है कि क्या कांग्रेस की बघेल सरकार इन घोषणाओं को छत्तीसगढ़ में भी लागू करवाएगी. हालांकि इस मुद्दे पर कांग्रेस की तरफ से कोई आधिकारिक बनाया नहीं है. लेकिन कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

यूपी में कांग्रेस के बड़ी घोषणाएं 

 

  • 20 लाख को सरकारी रोजगार
  • लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी
  • महिलाओं को 40 फीसदी टिकट
  • किसानों का पूरा कर्जा माफ
  • बिजली बिल सबका हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ
  • कोरोना पीड़ित परिवार को देंगे 25 हजार

    क्या छत्तीसगढ़ में भी लागू होगी यह घोषणाएंः बृजमोहन अग्रवाल 
    यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस की इन चुनावी घोषणाओं को लेकर भाजपा के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ”छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है, क्या उन घोषणाओं को प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ में लागू करवाएंगी. क्योंकि इन घोषणाओं को पहले छत्तीसगढ़ में अमल होना चाहिए.”

     

    कांग्रेस ने किया पलटवार 
    वहीं बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया. कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला बृजमोहन अग्रवाल के सवालों पर पलटवार करते हुए कहा कि ”जिन चुनाव से पहले घोषणाएं होती हैं, हर राज्यों में जरूरत के हिसाब से पार्टियां घोषणा करती हैं. हमने चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए 36 घोषणाएं की थी. जिसमे से आधे से ज्यादा घोषणाएं पूरी कर ली गई है. इसलिए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के हिसाब से चुनावी घोषणाएं की हैं.

     

    40 फीसदी टिकट पर भी हुई थी सियासत 
    इससे पहले जब प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का वादा किया था. उस पर भी छत्तीसगढ़ में सियासत हुई थी. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जब इस बात को लेकर सवाल किया गया था कि क्या यूपी की तरफ छत्तीसगढ़ में भी 40 फीसदी टिकट महिलाओं को दिए जाएंगे तो इस सवाल पर सीएम बघेल ने कहा था कि यह सवाल तब पूछना जब छत्तीसगढ़ में चुनाव होगा. तो अब नई घोषणाओं पर भी सियासत होती नजर आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here