मंत्री को झटकाः कलेक्टरों की बैठक बुलाना राजस्व मंत्री जय सिंह को भारी पड़ा , बैठक निरस्त कर दी गई , अब न कलेक्टर आएंगे और न बैठक होगी

Today36garh

रायपुर :मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कलेक्टर कांफ्रेंस के बाद राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने भी रायपुर और बिलासपुर संभाग के कलेक्टरों की बैठक बुलाई थी । मगर आज इस बैठक को निरस्त कर दिया गया । बैठक निरस्त करने का कोई कारण नहीं बताया गया है … लिखा है अपरिहार्य कारणों से बैठक निरस्त की जाती है ।

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार राजस्व विभाग ने राजस्व मामलों की समीक्षा के लिए एडिशनल कलेक्टरों की संभागीय बैठक बुलाई थी । रायपुर संभाग की 28 अक्टूबर को और बिलासपुर संभाग की 30 अक्टूबर को । मगर अगले दिन राजस्व सिकरेट्री रीता शांडिल्य ने अलग से आदेश निकालते हुए कलेक्टरों को भी बैठक में आना अनिवार्य कर दिया । हालांकि , मंत्री द्वारा बैठक बुलाए जाने पर कलेक्टर आवाक रह गए थे । क्योंकि , छोटे राज्यों में मंत्री कलेक्टर की बैठक नहीं बुलाते । और अगर बुलाना चाहते भी हैं तो मंत्री को मुख्यमंत्री की नोटिस में ये बात लानी होती है । कलेक्टर सीधे मुख्यमंत्री के अधीन होते हैं और उन्हीं को रिपोर्टिंग करते हैं । कलेक्टरों की बैठक मुख्यमंत्री ही बुलाते हैं मंत्री नहीं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here