टीम राहुल के सचिन पहुंचे राजधानी,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हवाई अड्‌डे पहुंचे लेने.. प्रशिक्षण प्रमुख हैं सचिन

Today36garh

रायपुर :राहुल गांधी की टीम के महत्वपूर्ण सदस्यों में शुमार और कांग्रेस के प्रशिक्षण प्रमुख सचिन राव मंगलवार को अचानक रायपुर पहुंच गए। वह नवा रायपुर में प्रस्तावित सेवाग्राम आश्रम की जमीन और योजना देखने आए हैं। वे इस संबंध में सरकार को कुछ सुझाव भी देंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वरिष्ठ मंत्रियों मोहम्मद अकबर और रविंद्र चौबे ने हवाई अड्‌डे जाकर खुद सचिन राव की अगवानी की। वहां से सभी लोग सीधे नवा रायपुर पहुंचे। वहां तेंदुआ और नया राखी गांव के पास 76.5 एकड़ भूमि सेवा ग्राम आश्रम के लिए चिन्हित की गई है।

ऐसा होगा प्रस्तावित केंद्र
सरकार का कहना है, नवा रायपुर में प्रस्तावित सेवाग्राम में गांधीवादी सिद्धांतों, ग्रामीण कला और शिल्प के केंद्र विकसित किए जाएंगे। यहां अतिथि विषय-विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन दिया जाएगा। साथ ही वहां वृद्धाश्रम तथा कमजोर तबकों के लिए स्कूल भी स्थापित किए जाएंगे। इसका उद्देश्य पर्यटन के अवसरों को बढ़ा देकर, छत्तीसगढ़ की लोक कलाओं को प्रोत्साहन देना है। बुजुर्गों को दूसरा-घर देकर और वैचारिक आदान-प्रदान के लिए छत्तीसगढ़ में एक विश्वस्तरीय व्यवस्था का निर्माण करके स्थानीय लोगों का सशक्तीकरण करना है। सेवाग्राम में प्रस्तावित विजिटर्स सेंटर सीखने, निर्वाह करने और गांधी के सिद्धांतों का स्मरण करने का केंद्र होगा।

कौन हैं सचिन राव ?
सचिन राव, राहुल गांधी के रणनीतिक सलाहकार रहे हैं। वह NSUI का काम भी देखते हैं। वे कांग्रेस के संगठन पत्र “संदेश’ जिसमें पार्टी के निर्णयों और रणनीतियों के बारे में जानकारी दी जाती है, के भी प्रमुख हैं। सचिन राव मिशिगन बिजनेस स्कूल से इंटरनेशनल बिजनेस और कॉर्पोरेट स्ट्रैटजी में MBA हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here