छत्तीसगढ़ : सत्ता में फेरबदल की अटकलें फिर हुई तेज , कांग्रेस हाईकमान ने क्या फिर से भेजा अल्टीमेटम ?,क्या छत्तीसगढ़ में एक नवम्बर को हो सकता है सत्ता परिवर्तन?; जानिए क्या है सुगबुगाहट..?.

Today36garh

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस  के आपसी घमासान के बीच पार्टी आलाकमान के अंतिम निर्णय लेने की अपुष्ट खबरें सामने आ रही हैं। सूत्रों के मुताबिक राज्य के ढाई-ढाई साल के सत्ता परिवर्तन समझौते पर आखिरी फैसला माह अंत तक लिया जाएगा। फिर ऐसी सुगबुगाहट है की इसे लेकर कांग्रेस आलाकमान ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को महीने के अंत तक पद छोड़ने का अंतिम अल्टीमेटम भेजा दिया है ,जिस बात पर प्रदेश के राजनैतिक गलियारों में फिर से सरगर्मी बढ़ गई है।विदित हो कि इसपर कांग्रेस पार्टी  के प्रादेशिक अथवा राष्ट्रीय हाईकमान का कोई पुख्ता बयान नहीं आया है।

 

“बहरहाल सीएम बघेल ने खुद कई मौकों पर इस ढाई- ढाई साल के फार्मूले पर स्पष्ट रूप से कह चुके हैं कि जो कांग्रेस आलाकमान का फैसला होगा, वो बिना शर्त स्वीकार लेंगे।”

अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छतीसगढ़ के मुख्य सीएम उम्मीदवार टीएस सिंह देव के लिए सीएम बघेल को पद छोड़ने की सुगबुगाहट फिर सुनाई पड़ रही है। जिसपर कहा जा रहा है कि इस माह के अंत तक सीएम के पद छोड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

गौरतलब है कि पिछले महीने सीएम भूपेश बघेल की कुर्सी बचाने के लिए करीब 20-25 विधायक दिल्ली गए पहुंचे थे और वहां कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर ये अपील की थी कि बघेल को सीएम पद पर बने रहने दिया जाए। यदि मिल रही यह अपुष्ट खबरें सहीं साबित होती है तो कांग्रेस आलाकमान के फैसले से निश्चय ही बघेल गुट के विधायकों को झटका लगने की उम्मीद है।

बात दें कि पिछले दो महीनों से छत्तीसगढ़ कांग्रेस संकट की स्थिति से गुजर रही थी। पार्टी के नेताओं में आपसी टकराव से विधायक दो गुटों में बंट चुके थे। मामले को सुलझाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दोनों नेताओं सीएम बघेल और टीएस सिंह देव से मुलाकात की थी, बावजूद मामला शांत नहीं हुआ। जिसके बाद अब आलाकमान ने अपना अपना अंतिम निर्णय सुनाया है।कांग्रेस आलाकमान के कथित वादे के मुताबिक अब सीएम बघेल को माह के अंत अपनी पद छोड़ना होगा। वहीं टीएस सिंह देव के 1 नवंबर तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बनाए जाने की सुगबुगाहट गिर तेज हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here