रायपुर व्यापार के लिए प्रदेश में सबसे पसंदीदा शहर: ताइवान

Today36garh

रायपुर : ताइवान में सेमी कंडक्टर, मशीन टूल्स, स्टील प्लांट मशीनरी, प्लास्टिक इंजेक्शन, वायर ड्राइंग मशीन, राइस मिल मशीन आदि के लिए उन्नत किस्म की विश्वस्तरीय निर्माता उपलब्ध है।ताइवान के अघिकारियों ने रायपुर को व्यापार के लिए प्रदेश में सबसे पसंदीदा शहर बताया।इसके लिए ताइवान सरकार का उपक्रम द्विपक्षीय वार्ता के लिए छत्तीसगढ़ चेम्बर आफ कामर्स सेतू का काम करेगा।

ताइवान एक्सटर्नल डेवलपमेंट कौंसिल (ट्रेटा) एवं थेपई वर्ड सेंटर के निदेशक वेल्बेर वांग ने यह बातें चेंबर भवन में आयोजित कार्यशाला में कही। चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि कोरोना का प्रभाव कम होने के बाद ताइवान में विदेशों से आने वाले लोगों पर लगी पाबंदी दो माह में हट जाएगी।

इसके बाद प्रदेश के व्यापारी एवं उद्यमी ताइवान में अपनी व्यापारिक गतिविधियों को चला सकते हैं। ताइवान के अघिकारियों ने रायपुर को व्यापार के लिए प्रदेश में सबसे पसंदीदा शहर बताया। साथ ही कहा कि प्रदेश में ताइवान के साथ व्यापार के लिए इस कारोबार को और बढ़ाने के लिए असीम संभावनायें हैं। इस कार्यशाला में प्रमुख रूप से कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी आइटी सेल कैलाश खेमानी सहित बहुत से लोग उपस्थित थे।

विदेशी ई-कामर्स कंपनियों का पुतला दहन करेगा कैट

इधर कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स(कैट) द्वारा विदेशी ई-कामर्स कंपनियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया गया है। कैट का कहना है कि इन कंपनियों द्वारा लगातार नियमों का उल्लंघन कियाजा रहा है और इसकी वजह से ही देश का खुदरा व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इन कंपनियों पर लगाम लगाना जरूरी है। कैट द्वारा इन कंपनियों के खिलाफ पिछले दिनों प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया है। सात ही कैट द्वारा इन कंपनियों का पुतला भी दहन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here