आतंकवाद से जंग के दौरान भारतीय सेना को बड़ा झटका :एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद

Today36garh

रायपुर (एजेंसी) :आतंकवाद से जंग के दौरान भारतीय सेना को बड़ा झटका लगा है। सोमवार को पुंछ में आतंकवादियों के खिलाफ एक ऑपरेशन के दौरान एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक सैनिकों की यह शहादत उस वक्त हुई, जब एक टुकड़ी आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन कर रही थी। इसी दौरान आतंकवादियों ने घात लगाकर सैनिकों की टुकड़ी पर हमला कर दिया, जिसमें एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए। फिलहाल भारतीय सेना की ओर से अतिरिक्त फोर्स को मौके पर भेजा गया है और इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। हमलावर आतंकियों से मुठभेड़ जारी है।

एक प्रतिष्ठित अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद तड़के सुरनकोट में डीकेजी के नजदीक एक गांव में अभियान शुरू किया गया। सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। माना जा रहा है कि वहां तीन से चार आतंकवादी फंसे हुए हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि उग्रवादियों ने तलाशी दलों पर भारी गोलीबारी की, जिससे जेसीओ और चार अन्य रैंक गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में सभी पांच सैनिकों ने दम तोड़ दिया। सेना ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, “गंभीर रूप से घायल जेसीओ और चार जवानों को निकटतम चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। ऑपरेशन अभी भी जारी है।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here