अगर गड़बड़ी करेगा तो हम विधायक मिलकर उसे ठीक कर देंगे :स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह

Today36garh

रायपुर :  स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने अब कहा है कि सरकार का कोई भी मंत्री अगर गड़बड़ी करेगा तो हम विधायक मिलकर उसे ठीक कर देंगे।

श्री सिंह ने यह बात स्कूल शिक्षा मंत्री के खिलाफ उठाए गए कदम के सिलसिले में कही है। यह पूछे जाने पर कि शिक्षामंत्री के खिलाफ उन्होंने संगठन में शिकायत क्यों नहीं की? इसके जवाब में उनका कहना था कि जो मामला संगठन का हो उसमें संगठन से बात करेंगे।

जो मामला सरकार का हो, उसमें सरकार के स्तर पर बात होगी। विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग के कार्यों में गड़बड़ी चल रही थी, इसलिए हमने यह बात उठाई। उन्होंने कहा कि जशपुर में स्कूल शिक्षा विभाग के डीईओ के खिलाफ शिकायतें थी, लेकिन मामले में स्कूल शिक्षामंत्री कार्यवाही नहीं कर रहे थे। हम लोगों ने इस मामले में अपनी बात रखी। इसके बाद जशपुर के डीईओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इसी तरह बलरामपुर व कुछ अन्य स्थानों में भी शिकायतें हैं। हम लोग यही सब बातें लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री के पास गए थे।

विधायकों की शिकायत पर डीईओ निलंबित

बृहस्पत सिंह व उनके साथी विधायकों द्वारा की गई शिकायतों के आधार पर जशपुर के डीईओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। जशपुर के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी विद्यालयों के लिए शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता पाए जाने के कारण राज्य शासन द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी एसएन पण्डा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

विवादित ऑडियो भी वायरल

सियासी कारणों से पिछले कुछ महीनों से सुर्खियों में चल रहे विधायक बृहस्पत सिंह का एक विवादित ऑडियो वायरल हो रहा है। इसमें वे शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के खिलाफ गुस्सा जता रहे हैं। ऑडियो को सुनने पर यह बात समझ में आती है कि विधायक का गुस्सा इस बात पर भड़का कि उन्होंने किसी एबीओ को हटाने का फरमान जारी किया था, जिसे डीईओ ने मानने से साफ इंकार कर दिया। एक डीईओ (बी एक्का) ने यह कहते हुए इंकार कर दिया कि जिसे हटाने की बात वे कह रहे हैं उसे लेकर कोई शिकायत नहीं है। संवाद के दौरान विधायक ने सीएम के आदेश होने का हवाला दिया, जिस पर डीईओ ने ऐसे किसी आदेश के होने से इंकार कर दिया।

तो… सरकार पर भी उठेगी उंगली

बृहस्पत सिंह ने ये भी कहा कि प्रदेश में 90 विधायकों में से 70 कांग्रेस के हैं। हम में से ही कोई मुख्यमंत्री और कोई मंत्री है। इनमें से कोई भी गलती करेगा तो कांग्रेस सरकार पर उंगली उठेगी। दाग लगेगा। जो भी मंत्री गड़बड़ करेगा, उसे हम सब विधायक मिलकर ठीक करें देंगे। ताकि सरकार की बदनामी न हो और प्रदेश की जनता के हित में काम हो सकें।

बात आएगी तो करेंगे निराकरण

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बृहस्पत सिंह के बयान पर कहा कि इस बारे में अब तक मीडिया के माध्यम से ही जानकारी सामने आई है। मामले की शिकायत पार्टी संगठन के पास आएगी तो दोनों पक्षों से चर्चा कर निराकरण कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here