हिन्दू संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ता कवर्धा के लिए रवाना : हो सकता है प्रदर्शन,प्रशासन मुस्तैद

Today36garh

रायपुर/कवर्धा : कवर्धा में कर्फ्यू के बावजूद आज फिर प्रदर्शन हो सकता है। हिन्दू संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ता कवर्धा के लिए रवाना हो गए हैं. आज फिर कवर्धा में प्रदर्शन करने के लिए सैकड़ों गाड़ियों में कार्यकर्ता रवाना हुए हैं।बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद और भाजपा कार्यकर्ता आज कवर्धा में फिर प्रदर्शन कर सकते हैं.

बीते कल मंगलवार को कवर्धा में दिनभर कोहराम मचा रहा. दो दिन पहले झंडा लगाने से शुरू हुए बवाल के बाद मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर लाठियां, और डंडे लेकर निकल आए. घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी. शहर की कई बस्तियों में हंगामा चलता रहा. बवाल बढ़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. वहीं हिंदू संगठनों ने कवर्धा-जबलपुर नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया था. उपद्रव के बाद जिला प्रशासन ने जिले में कर्फ्यू लगा दिया है.

विहिप विश्व हिंदू परिषद ने विवाद के बाद पुलिस कार्रवाई पर नाराजगी जताई है. इसे लेकर कवर्धा बंद का आह्वान किया गया था. उनका आरोप है कि हत्या के इरादे से झंडा फहराने को लेकर हमला किया गया था. पुलिस ने इस पर पीड़ित पक्ष को ही पीटा और इलाज में देरी की. साथ ही दुर्गेश देवांगन की पिटाई मामले में मजिस्ट्रियल जांच की मांग की है.

जिला प्रशासन ने पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया है. प्रशासन की ओर से कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर न निकलें. शहर में सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए कोई व्यक्ति किसी स्थान पर फंसा हुआ है या कहीं पर किसी प्रकार की दुर्घटना घट रही है उसकी जानकारी तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर 9479192499 में सूचित करें. ताकि समय रहते आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here