Facebook , Instagram , WhatsApp 6 घंटे रहा डाउन : मांगी माफी

Today36garh

एजेंसी :सोमवार रात करीब सवा नौ बजे भारत समेत दुनियाभर के तमाम देशों में फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप डाउन हो गया था. तड़के करीब चार बजे फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप की सेवा फिर से शुरू हो गई.

Facebook, Instagram, WhatsApp Down : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप ने छह घंटे से ज्यादा समय तक डाउन रहने के बाद फिर से काम करना शुरू कर दिया है.
फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप की वेबसाइट फिर बहाल हो गई है. हालांकि साइट अभी धीमी है. कंपनी का कहना है कि इस समस्या को पूरी तरह से ठीक होने में थोड़ा और समय लग सकता है.

फेसबुक ने ट्विटर पर कहा, ‘हमें खेद है. दुनियाभर के लोग और व्यापार हम पर निर्भर हैं. हम अपने ऐप्स और सेवाओं को पूरी तरह से बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. यह बताते हुए हमें खुशी हो रही है कि वे दोबारा ऑनलाइन वापस आ रहे हैं. हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद.’ वहीं इंस्टाग्राम की ओर से ट्वीट कर कहा गया, ‘इंस्टाग्राम धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से अब वापस आ रहा है. हमारे साथ बने रहने के लिए धन्यवाद और इंतजार कराने के लिए खेद है.’

 

दरअसल, सोमवार रात करीब सवा नौ बजे भारत समेत दुनियाभर के तमाम देशों में फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप डाउन हो गया था. भारतीय समयानुसार, मंगलवार तकरीबन तड़के करीब चार बजे फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप की सेवा फिर से शुरू हो गई. यानी कि छह घंटे से ज्यादा सेवा बाधित रही. हालांकि, अभी ये पता नहीं चल पाया है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप इतने घंटों तक डाउन क्यों रहा.

Twitter भी हुआ डाउन
सोमवार रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter की सर्विस भी कुछ समय के लिए डाउन हो गई थी, जिस वजह से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा. जब फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की साइट पूरी तरह से बंद थी तो तमाम यूजर्स ट्विटर की ओर रुख करने लगे थे. लिमिट से ज्यादा लोगों ने ट्विटर पर अपनी परेशानी शेयर की और मीम्स की तो बाढ़ आ गई.

  • ट्विटर ने एक ट्वीट में कहा, “कभी-कभी सामान्य से ज्यादा लोग ट्विटर का इस्तेमाल करने लगते हैं. हम ऐसे समय के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन इस बार चीजें वैसी नहीं थीं जैसी योजना बनाई गई थी. हो सकता है कि आप में से कुछ लोगों को रिप्लाई और मैसेज देखने में समस्या हुई हो. यह समस्या अब खत्म हो गई है. असुविधा के लिए माफ करिएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here