एसीबी की फिर कार्यवाही : आदिवासी विकास विभाग के उपायुक्त धनसिंह पटेल के ऊपर एफआईआर दर्ज , कई एकड़ , जमीन …

Today36garh

रायपुर /बिलासपुर – आपको बता दे कि जिले में एसीबी ने लगातार आय से अधिक की संपत्ति रखने व भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियो के ऊपर शिकंजा कसता चला जा रहा है, इस महीने की लगातार ये चौथी कार्यवाही हैं जिसमें एसीबी ने एफआईआर दर्ज किया है, इसी तरह आज बिलासपुर जिले के आदिवासी विकास विभाग में उपायुक्त के पद पर पदस्थ डीएस पटेल के ऊपर एसीबी ने आय से अधिक की संपत्ति रखने पर फआईआर दर्ज किया है,
रायगढ़ जिले में कई जगह अचल संपत्ति –

पटेल की पत्नी जानकी के नाम पर रायगढ़ में होटल जगदलपुर में 1200 वर्ग फ़ीट का तीन मंजिला मकान जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपए बताई जा रही हैं।
मेंन रोड़ लैलूंगा में पत्नी के नाम पर 32 डिसमिल का प्लाट व खुद के नाम पर मकान रायगढ़ के लैलूंगा के ग्राम तोलगे में खुद के नाम पर 9 एकड़ कृषि भूमि रेनो की एक कार एसीबी के शिकायत में तोलगे व ढेकुंआभाठा में कई बेनामी सम्पत्ति होने का भी आरोप लगाया है ।
करोड़ो की एफ ड़ी ब्याज पर बाटी रक़म

एसीबी को शिकायत में दस्तावेज के साथ बताया गया है कि बिलासपुर व रायगढ़ में जांजगीर चाम्पा जिले में बैंकों के कई खाते जिसमे करोड़ो का एफ ड़ी साथ ही लाकर की भी जानकारी दी गई है व यह भी उल्लेख किया गया है कि कईं रिश्तेदारों व जान पहचान वालो को ब्याज में रकम बाटी गई है।
9 हजार स्कवेर फीट में गर्ल्स हॉस्टल 9 दुकान तीन मंजिला मकान
एसीबी को शिकायत में जानकारी दी गई थी कि बिलासपुर जिले के चाटीडीह में खुद के नाम पर 3 मंजिल का 9 हजार स्क्वेर फ़ीट का गैर्ल्स हॉस्टल यहाँ 9 दुकान भी है जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपए बताई जा रही हैं, व लिंगियाडीह में पत्नी के नाम पर 1100 स्क्वेयर फ़ीट का जमीन।

इस प्रकार संपूर्ण साक्ष्य के आधार पर जाँच करने पर एसीबी ने भरष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13,(1) बी व 13,(2) के तहत धन सिंह पटेल के ऊपर एफआईआर दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here