कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक :CM बदलने के संकेत

Today36garh

रायपुर : पंजाब की सियासत से एक बड़ी खबर आ रही है पार्टी ने आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है । उधर , मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने समर्थक विधायकों की दो बजे बैठक बुलाई है । प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्ध के समर्थक 40 विधायकों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ आलाकमान को पत्र भेजकर विधायक दल की बैठक बुलाने की मांग की थीण इसके बाद पार्टी आलाकमान ने यह फैसला किया है।आज शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर अजय माकन और हरीश चौधरी भी मौजूद रहेंगे .

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार , आलाकमान को बागी कैंप की चिट्ठी के बाद ये मीटिंग बुलाई गई है . सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में कैप्टन विरोधी कैंप सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी में है . इसके लिए बागी गुट तमाम विधायकों से पिछले कई दिनों से संपर्क में है . पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा है …. ऐसा इसलिए कहा जा हरा है क्योंकि 40 विधायकों ने पार्टी आलाकमान को पत्र लिखा है . विधायकों के द्वारा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में दो केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में जल्द से जल्द विधायक दल की बैठक बुलाने की मांग की गई थी।

इसे लेकर पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट किया है जिसमें कहा गया है कि इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर अजय माकन और हरीश चौधरी भी मौजूद रहेंगे और पूरी रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान को भेजेंगे ।कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी तनातनी के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस समिति ( एआईसीसी ) ने शनिवार को राज्य के कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है . एआईसीसी के महासचिव एवं पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने बीती रात को इस बारे में जानकारी दी . बताया जा रहा है कि आज शाम बुलाई गई बैठक में हरीश रावत , अजय माकन और हरीश चौधरी भी मौजूद रहेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here